छत्तीसगढ़ दसप स्तर के अधिकारी ही सड़कों पर काटेंगे चालान

रायपुर
छत्तीसगढ़ में सड़कों पर पुलिस द्वारा अवैध वसूली की शिकायतों पर राज्य सरकार ने संज्ञान लिया है. सरकार ने वाहन चेकिंग और चालान काटने के नियमों में बदलाव किया है. सरकार के लिए निर्णय के अनुसार अब सड़क पर डीएसपी स्तर के अधिकारी ही वाहनों की चेकिंग कर चालान काट सकेंगे. इसके साथ ही सड़क पर पैसों का लेनदेन भी अब नहीं होगा.

छत्तीसगढ़ राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया से चर्चा में बताया कि सड़कों पर वाहन चेकिंग और चालान के सिस्टम में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है. अब सड़कों पर केवल डीएसपी लेवल के अधिकारी ही वाहनों की जांच करेंगे. साथ ही मंत्री साहू ने यह भी कहा कि सड़कों पर अब किसी तरह से भी रुपयों का लेनदेन नहीं होगा. चेकिंग के दौरान सिर्फ चालान दिया जाएगा, जिसे एसपी ऑफिस या थानों में जमा करने की व्यवस्था बनाई जा रही है.

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने की थी ये मांग
बता दें कि बीते दिनों रायपुर में आयोजित प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में कांग्रेसी कार्यकर्ता ने वाहन चेकिंग को लेकर एक मांग की थी. इसके तहत वाहन चेकिंग से बचने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का विशेष कार्ड बनाने की मांग की थी. ताकि उसे दिखाकर वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से बचा जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *