चिंपैंजी ने किया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हमसभी ने जू (चिडियाघर) तो बहुत बार देखा होगा। जू के अंदर लगभग सभी जानवर देखने को मिल जाएंगे। वहीं आपने जू के अंदर चिंपैंजी को इंसानों की तरह कोई न कोई हरकत करते हुए जरूर देखा होगा, लेकिन क्या कोई चिंपैंजी इंसानों की तरह घर के सारे काम भी कर सकता है।

आपको शायद ये बात अजीब लगे लेकिन ये सच है। चीन के शेनयांग शहर में स्थित एक जू में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक चिंपैंजी इंसानों की तरह कमरे की साफ-सफाई करते और कपड़े धोते हुए नजर आ रहा है।

चिंपैंजी के इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर चिंपैंजी का ये वीडिये में न सिर्फ जमकर वायरल हो रहा है, बल्कि इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। 

चिंपैंजी के इस कारनामे का वीडियो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर जमकर वायरल हो रहा है। फेसबुक पर इस वीडियो को 91 हजार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर 21 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से वह झाडू उठाती है और कमरे के कोने-कोने की सफाई करने लगती है। वह सिर्फ सफाई ही नहीं कर रही है, बल्कि सफाई के बाद नहाकर कपड़े धोते हुए भी दिखाई दे रही है।

इस जू के एक अधिकारी का कहना है कि एक दिन उन्होंने देखा कि एक मादा चिंपैंजी कमरे की सफाई कर रही है। दरअसल, चिंपैंजी के कमरे में जानबूझकर बहुत सारी पत्तियों को रखा गया था ताकि चिंपैंजी को लगे कि वह जंगल में ही रह रही है। लेकिन यहां वो इंसानों की तरह झाडू लगाते, खाना खाते और कपड़े धोते दिखाई दे रही है। 

गौरतलब है कि इससे पहले भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक चिंपैंजी सिगरेट पीते हुए दिखाई दे रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *