चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर को लेकर यूं चर्चा में आ गया दिशा पाटनी का नाम

 
नई दिल्ली 

एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने जब से बॉलीवुड में डेब्यू किया है फैंस उनके नाम के प्रोनाउंसिएशन को लेकर कंफ्यूज ही रहे हैं. अब सोशल मीडिया पर दिशा पाटनी का नाम एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इस बार दिशा का नाम चर्चा में आने की वजह बेहद दिलचस्प है. दरअसल, दिशा पाटनी ने चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर के संपर्क टूट जाने के बाद इसरो को सपोर्ट करते हुए एक ट्वीट किया था. दिशा ने लिखा था- चंद्रयान 2 मिशन से जुड़े सभी लोगों पर गर्व है. धन्यवाद इसरो. आपके इस प्रयास ने सभी को इंस्पायर किया है. जय हिंद.

इस ट्वीट के बाद लोग सोशल मीडिया पर चुटकी लेने लगे. यूजर्स ने दिशा के ट्वीट का हवाला देते हुए लिखा- पता नहीं क्यों विक्रम आपके नाम की तरह वर्ताब कर रहा है. "दिशा पता-नहीं." चंद्रयान 2 की बात करें तो 7 सितंबर को भारत के चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम ने लैंडिंग के आखिरी क्षणों में कमांड रूम से संपर्क खो दिया था. विक्रम लैंडर का संपर्क जब टूटा उस वक्त विक्रम लैंडर चांद की सतह से महज 2.1 किलोमीटर दूर था. हालांकि, बाद में इसरो ने जानकारी दी कि लैंडर विक्रम सुरक्षित है. कोई टूट-फूट नहीं हुई है. संपर्क बनाने की कोशिश हो रही है.
वर्क फ्रंट की बात करें तो दिशा पाटनी आख़िरी बार भारत में नजर आई थीं. सलमान खान की फिल्म भारत में कटरीना कैफ, तब्बू, सुनील ग्रोवर लीड रोल में हैं. फिल्म 5 जून को रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर मूवी ने धमाल मचाया. अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म कोरियन मूवी 'ओड टू माई फादर' का हिंदी रीमेक है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *