घर से रंगे हाथ पकड़ा चोर, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

पटना
बिहार में वैशाली के सराय में एक बार फिर मॉब लिन्चिंग का मामला सामने आया है. घटना पटेरा गांव की है, जहां रंगेहाथ पकड़े जाने पर एक चोर की आक्रोशित ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं पुलिस ने मौके से एक ताला तोड़ने वाला औजार भी बरामद किया है.

घटना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. पुलिस ने अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है.

सराय थानाध्यक्ष धर्मजीत महतो ने बताया कि सराय थाना क्षेत्र के पटेरा गांव के एक घर में सोमवार की रात चोर घुस गया. इसके पहले वो कोई सामान ले जाता गृह स्वामी की नजर उसपर पड़ गई. उन्होंने शोर मचा दिया. चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. फिर आक्रोशित ग्रामीणों ने चोर की जमकर पिटाई कर दी. जिसके चलते उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

बता दें, हाल ही में झारखंड के जमशेदपुर में एक मॉब लिन्चिंग का मामला सामने आया था. 17 जून की रात को मृतक तबरेज जमशेदपुर स्थित अपने फुआ के घर से वापस अपने गांव कदमडीहा लौट रहा था. इसी दौरान धातकीडीह गांव में ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में उसे पकड़ लिया और रात भर बांधकर पिटाई की. इसके बाद लोगों ने अगले दिन सुबह उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने पहले उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया, फिर शाम को जेल भेज दिया. 22 जून की सुबह तबरेज को जेल से गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.​

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *