ईशान किशन और शमा परवीन बने जिला आइकॉन

पटना 
महिला कबड्डी खिलाड़ी शमा परवीन और युवा क्रिकेट खिलाड़ी ईशान किशन को आगामी लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए पटना जिला आईकॉन बनाया गया है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि राज्यस्तरीय स्वीप समिति मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिले के दो युवा खिलाड़ियों को जिला स्वीप आईकॉन के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया गया है.

जिला स्वीप आईकॉन द्वारा लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के सम्बंध में मतदाता जागरूकता, ईवीएम, वीवीपैट के बारे में जानकारी देने एवं निर्वाचन संबंधी अन्य गतिविधियों में भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के आलोक में अवश्यक सहयोग लिया जाएगा. यह दोनों खिलाड़ी सभी तरह के मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे.

ईशान किशन युवा क्रिकेट खिलाड़ी हैं जो पटना के राजेंद्र नगर में रहते हैं. बर्ष 2015 में ईशान का चयन बांग्लादेश में हुए अंडर 19 विश्वकप, 2016 के लिए हुआ था. इसमें उन्हें कप्तान बनाया गया था.

वहीं शमा परवीन महिला कबड्डी खिलाड़ी है और मोकामा प्रखंड के दरियापुर की निवासी है. वर्ष 2017-18 के अंतर्गत 5वां एशियन चैंपियनशिप खेल के कबड्डी (दलीय) प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य का सम्मान बढ़ाया है.  शमा टीम में रेंडर और डिफेंडर दोनों की भूमिकाओं को बखूबी से निभाती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *