घर में रखें इन पौधों को, फिर देखिए क्या होता है कमाल

पौधे ना ही सिर्फ वातावरण को शुद्ध रखने का काम करते हैं बल्कि उससे नकारात्मक ऊर्जा भी दूर करते हैं। वास्तु में ऐसे ही कुछ पौधों का जिक्र है जिन्हें लगाने से घर सकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है। यह घर में खुशहाली लाते हैं और परिवार के लोगों का स्वास्थ्य भी ठीक रखते हैं।

चमेली अपनी खूशबू के लिए तो जाना ही जाता है लेकिन वास्तु में भी इसका बड़ा महत्व है। परिवार के बीच अगर मन-मुटाव हो रहा है तो घर में एक चमेली का पौधा लगाएं।

तुलसी के पौधे का हिंदुओं में काफी महत्व है। औषद्यीय गुणों भरपूर तुलसी में नकारात्मकता दूर करने की शक्ति होती है। कहते हैं सभी देवता इसमें वास करते हैं।

बांस का छोटा प्रारूप रखने का चलन पिछले कुछ दिनों से ज्यादा बढ़ा है। फेंगशुई के साथ-साथ वास्तु में भी इसे घर में रखने की सलाह दी गई है। इसमें क्लेश दूर करने की क्षमता होती है।

कैकटस को घर में रखने बुरी नजर दूर रहती है और उसके दुष्प्रभाव घर पर नहीं पड़ते। अपने घर में कैकटस अवश्य रखें। एलोवीरा ना ही सिर्फ सौंदर्य बढ़ाता है बल्कि सौभाग्य भी लाता है। इसे घर में लगाने से किस्मत बदल जाती है। एलोवीरा से घर की सजावट भी कर सकतें हैं। अगर आपको नौकरी पाने में कठिनाई हो रही है तो इस पौधे को कमरे में रखने से कारगर साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *