घरों से निकलने वालों का सड़क पर कुछ इस तरह पुलिस किया स्वागत

बिलासपुर
 छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का आज 5वां दिन है. इसके बावजूद आम जनता घरों से निकल रहे है. इसी बीच लॉकडाउन पर बिलासपुर पुलिस का अनोखा तरीका सामने आया है. यहां पुलिस डंडे के अलावा एक नए आइडिया पर भी काम शुरू किया है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों का आरती उतारकर और तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा है. पुलिस इन्हें घर पर ही रहने के लिए प्रेरित कर रही है.

दरअसल शनिवार को बिलासपुर पुलिस ने चौक-चौराहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की आरती उतारी और तिलक लगाकर हाथ-पांव जोड़े कि प्रभु आप इस कठिन समय में अपने घर पर ही रहे. जिससे हम भविष्य में भी आपकी आरती उतारते रहे. पुलिस की इस कवायद से लॉकडाउन तोड़ने वाले लोग शर्मिंदा हुए और उन्होंने पुलिस को आश्वस्त किया कि वह अब घर से नहीं निकलेंगे.

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव के 7 मरीज

    पहला केस, 19 मार्च- रायपुर के समता कॉलोनी निवासी 23 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है. 16 मार्च को लंदन से छत्तीसगढ़ लौटी थी. उसे एम्स अस्पताल में आइसोलेशन पर रखा गया है.
    दूसरा केस, 25 मार्च- राजनांदगांव के भरकापारा निवासी युवक थाईलैंड से घूमकर घर लौटा था. जिसकी कोरोना जांच सैंपल पॉजिटिव मिला. उम्र 30 साल के अंदर है. इसे एम्स में क्वारंटाइन में रखा गया है.
    तीसरा केस, 25 मार्च- तीसरा पॉजिटिव मरीज रायपुर से सामने आया, वो भी युवती है और उम्र 30 साल के अंदर है. सुभाष स्टेडियम इलाके की रहने वाली है. लंदन से यात्रा कर 16 मार्च को रायपुर आई थी. इसके खिलाफ विदेश से लौटने की जानकारी छुपाने, सरकार के निर्देशों की अवहेलना और दूसरों की जान मुसीबत में डालने पर कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज किया गया है.
    चौथा केस, 25 मार्च- बिलासपुर के रामालाइफ में एक 64 वर्षीय महिला का सैंपल पॉजिटिव आया है. महिला 10 फरवरी को दुबई से बिलासपुर आई थी. विदेश से लौटने की जानकारी इसने छुपाई थी.
    पांचवां केस, 25 मार्च – दुर्ग-भिलाई जोन सेक्टर 2 के खुर्सीपारा का रहने वाला युवक 10 मार्च को दुबई से लौटा है. जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.
    छठवां केस, 25 मार्च – रायपुर के बड़े रामनगर में मिला है. जिसकी उम्र करीब 60 वर्ष है. इसका अन्य राज्य और विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री नहीं है. यानी समाज में फैले कोरोना संक्रमण के जरिए यह पॉजिटिव आया है. सभी 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज एम्स में होम आइसोलेशन पर है.
    सातवां केस,28 मार्च–  रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में रहने वाला यूके से लौटा युवक (21 वर्ष) कोरोना पाॅजिटिव पाया गया. वह हाल ही में रायपुर आया था, उसे होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई थी. एम्स में उसका इलाज चल रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *