ग्वालियर की 13वीं वाहिनी के 73 आरक्षकों को 3 महीने से वेतन नहीं 

ग्वालियर
ग्वालियर की एक बटालियन में वेतन नहीं मिलने के चलते डीआईजी और कमांडेंट पर गाज गिर सकती है। दोनों अफसरों से एसएएफ मुख्यालय ने दो दिन के अंदर इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। यहां की एक बटालियन में पिछले तीन माह से आरक्षकों को वेतन नहीं मिल पा रहा है। 

सूत्रों की मानी जाए तो ग्वालियर की 13वीं वाहिनी के 73 आरक्षकों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिल पा रहा है। इस संबंध में संबंधित अफसरों ने एसएएफ मुख्यालय को भी जानकारी नहीं दी। हाल ही में कुछ आरक्षकों को  वेतन नहीं मिलने की जानकारी एसएएफ मुख्यालय को बताई। इसके बाद मुख्यालय हरकत में आया। जिस पर अफसरों ने मुख्यालय को भी गुमराह करने का प्रयास किया। बताया गया कि वेतन मिल चुका है, लेकिन मुख्यालय ने जब जानकारी ली तो पता चला कि वेतन अब तक नहीं दिया गया है। 

ग्वालियर की 13वीं वाहिनी के कमांडेंट सुनील कुमार पांडे 10 दिसम्बर से इंडक्शन ट्रैनिंग पर हैदराबाद गए हुए हैं। जबकि उनको ट्रैनिग पर जाने से पहले वेतन निकालने की प्रक्रिया पूरी करवाना थी। उनकी अनुपस्थिति में ग्वालियर एसएएफ के डीआईजी संजय कुमार को वेतन आहरण करवाने की जिम्मेदारी थी। इसके बाद भी तीन महीने का वेतन रुका हुआ है। 

पुलिस मुख्यालय ने कुछ साल पहले एसआईएसएफ के नाम पर अतिरिक्त भर्ती कर ली थी। ये भर्ती एसएएफ की अलग-अलग बटालियन में भर्ती की गई। जिसमें 13 वीं बटालियन में भी भर्ती की गई। इसमें 73 आरक्षक ज्यादा हो गए। जिसके चलते उनका वेतन नहीं निकल पा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *