गैलेक्सी फोल्ड के सारे यूनिट्स केवल 30 मिनट में ही बिक गए

साउथ कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड मार्केट में उपलब्ध है और इसकी सेल शुरू हो चुकी है। भारत में आज प्री-बुकिंग के दौरान एक बार फिर गैलेक्सी फोल्ड के सारे यूनिट्स केवल 30 मिनट में ही बिक गए। इससे पहले पिछले सप्ताह पहली प्रीबुकिंग के दौरान भी कुछ मिनट में ही सारे यूनिट्स प्री-बुक हो गए थे। साथ ही सैमसंग ने अपने ऑफिशल ऑनलाइन स्टोर पर स्मार्टफोन की प्रीबुकिंग अब बंद कर दी है।

सैमसंग को दूसरी बार गैलेक्सी फोल्ड की प्रीबुकिंग भारत में अपने ऑनलाइन स्टोर पर बंद करनी पड़ी है। पिछले सप्ताह पहली बार डिवाइस की प्रीबुकिंग शुरू होने के साथ ही सैमसंग के इस प्रीमियम डिवाइस के 1,600 यूनिट्स भी केवल 30 मिनट में बिक गए थे। कस्टमर्स गैलेक्सी फोल्ड की प्रीबुकिंग के लिए भारत में 1,64,999 रुपये से ज्यादा पहले ही दे चुके हैं। प्री-बुकिंग करवाने वाले बायर्स को यह डिवाइस 20 अक्टूबर से डिलीवर किया जाएगा। यह डिवाइस 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।

मिल रहे हैं खास ऑफर्स
सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड खरीदने वाले सभी बायर्स को डेडिकेटेड हेल्पलाइन (1800 20 7267864) की सुविधा भी मिलेगी, जहां वह 24X7 एक्सपर्ट्स की सलाह ले सकेंगे। साथ ही, वन टाइम प्रॉटेक्शन के साथ एक साल का ऐक्सिडेंटल डैमेज कवर भी मिल रहा है। यह प्रॉटेक्शन यूजर्स को गैलेक्सी फोल्ड के फ्लेक्स डिस्प्ले पर मिलेगा। डिवाइस के डिस्प्ले पर कोई ऐक्सिडेंटल डैमेज होने पर कस्टमर्स इसे 10,500 रुपये के डिस्काउंटेड प्राइस में रिप्लेस भी करवा सकेंगे।

Galaxy Fold के स्पेसिफिकेशंस
स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले 1536×2152 रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच का 840×1960 रेजॉलूशन डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी फोल्ड में 7nm का प्रोसेसर 12GB रैम के साथ दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है। फोन को प्रीबुक करने के लिए ग्राहकों को गैलेक्सी फोल्ड की पूरी कीमत का भुगतान करना होगा जो 1,64,999 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *