गूगल के जी सूट यूजर्स के लिए अच्छी खबर

टेक दिग्गज गूगल ने खुलासा किया है कि जल्द ही G Suite यूजर्स को गूगल वॉइस लॉइसेंस के साथ कॉल करने की अनुमति होगी। यूजर्स सीधे Gmail इनबॉक्स से ही गूगल वॉइस कॉल कर पाएंगे। नए फीचर्स के साथ जी सूट यूजर्स को Google Voice Call करने के लिए दूसरा टैब नहीं खोलना होगा।
एक बार फीचर रोलआउट होने के बाद यूजर्स जीमेल इनबॉक्स के दांयीं तरफ दिए टूलबार से ही सीधे गूगल वॉइस ऐक्सिस कर पाएंगे। जीमेल में Google Voice फीचर वॉइस वेब ऐप्लिकेशन में कॉल पैनल जैसा ही है। इससे यूजर्स कॉल का जवाब, नई कॉल करने और कॉल ट्रांसफर करने जैसे काम कर पाएंगे। इसके अलावा, यूजर्स अब गूगल वॉइस मोबाइल और वेब ऐप्स का इस्तेमाल कर कॉल्स ट्रांसफर भी कर पाएंगे। आसान स्टेप्स के साथ यूजर्स जिसे चाहें उसे कॉल कर सकते हैं, चाहें वह यूजर सजेस्टेड हो, डायरेक्टरी से सर्च किया हो या आपने मैनुअली फोन नंबर एंटर किया हो।

कंपनी ने G Suite ग्राहकों के लिए गूगल वॉइस के आईओएस, ऐंड्रॉयड और वेब ऐप्स के लिए कॉल ट्रांसफर फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

बता दें कि हाल ही में गूगल ने जीमेल में के सेटिंग्स मेन्यू में कुछ नए क्विक फीचर्स जोड़े हैं। इस नए फीचर के तहत, जीमेल यूजर्स जब सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करेंगे तो एक नया डायलॉग बॉक्स खुल जाएगा, जो अलग-अलग इंटरफेस, इनबॉक्स टाइप और डिस्प्ले ऑप्शन को दिखाएगा। हरएक इंटरफेस को सिलेक्ट करने पर इनबॉक्स टाइप और डिस्प्ले ऑप्शन यूजर्स के इनबॉक्स में रियल-टाइम चेंज दिखाएगा ताकि वे यह देख सकें कि यह सेटिंग रियल-टाइम में कैसे काम करती है। यह फीचर सभी जी सूट कस्टमर्स के साथ-साथ पर्सनल अकाउंट वाले यूजर्स को भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *