गूगल इंडिया हेड राजन आनंदन ने दिया इस्तीफा, विकास अग्निहोत्री ने संभाला पद

राजन आनंदन ने गूगल के भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। गूगल के साथ आठ साल काम करने के दौरान उन्होंने कंपनी में कई पदों को संभाला। आनंदन ने कई स्टार्टअप कंपनियों में निवेश किया है। वह अब संयुक्त उद्यम सिकोइया कैपिटल के साथ काम करेंगे। वह इस माह के आखिर तक गूगल में काम करते रहेंगे।

आनंदन के स्थान पर विकास अग्निहोत्री ने गूगल में अंतरिम जिम्मेदारी संभाली है। अग्निहोत्री अभी गूगल के भारत के विपणन निदेशक हैं। वह इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, डेल इंडिया और मैंकिंजी एंड कंपनी जैसी जगहों पर काम कर चुके हैं।

राजन के इस्तीफे के बाद गूगल के एशिय पेसिफिक प्रेसिडेंट स्कॉट बेयोमॉन्ट ने कहा कि हम उनके द्वारा गूगल में किए बड़े कॉन्ट्रिब्यूशन के लिए आभारी हैं। उनके उद्यमशीलता के उत्साह और लीडर्शिप ने भारत और साउथ इस्ट एशिया में ओवरऑल इंटरनेट इकोसिस्टम ग्रो करने में मदद की है। हम उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

बता दें कि आनंदन स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी ग्रैजुएट हैं और उन्होंने 2011 में गूगल जॉइन किया था। कुछ महीने पहले दिसंबर, 2018 में उन्हें IMPACT पर्सन ऑफ द इयर अवॉर्ड भी मिला है। उन्हें यह अवॉर्ड भारत में इंटरनेट अडॉप्शन रेट बढ़ाने में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने के लिए मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *