गुजरात कांग्रेस के विधायक पहुंचे राजस्थान, क्रॉस वोटिंग से बचाने की कवायद

 
जयपुर 

19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए एक बार फिर से घेराबंदी की शुरुआत हो चुकी है. अपने विधायकों को एकजुट रखने और क्रॉस वोटिंग रोकने के लिए गुजरात कांग्रेस ने अपने विधायकों को बचाने का काम शुरू कर दिया है. इसके लिए सबसे महफूज जगह के तौर पर एक बार फिर गुजरात कांग्रेस ने राजस्थान को चुना है. गुजरात कांग्रेस के विधायकों को एक साथ आबू रोड के एक रिजॉर्ट में शिफ्ट किया गया है. कांग्रेस के 6 और विधायक रविवार दोपहर गुजरात से आबूरोड पहुंच रहे हैं. आबू रोड स्थित ये रिजॉर्ट एक कांग्रेसी नेता का ही बताया जा रहा है. आबू रोड गुजरात के नजदीक भी है. ऐसे में गुजरात कांग्रेस के लिए मुफीद जगह है.
 
जानकारों का दावा है कि आबूरोड शिफ्ट किए गए गुजरात कांग्रेस के विधायकों को सोमवार या मंगलवार को जयपुर शिफ्ट किया जा सकता है. लॉकडाउन से पहले भी गुजरात कांग्रेस के विधायकों को दिल्ली रोड स्थित दो रिजॉर्ट में ठहराया गया था.

अब एक बार फिर से उन्हें यहां शिफ्ट किए जाने की चर्चा चल रही है. वैसे भी प्रदेश में कल से रिजॉर्ट्स और होटल खुल जाएंगे. ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने भी इसके संकेत दिए हैं.
 
ये विधायक किए गए आबूरोड शिफ्ट

गुजरात कांग्रेस नेता सिद्धार्थ पटेल की देखरेख में लाए गए विधायकों में चंदन ठाकोर , भरत ठाकोर , गेनीबेन ठाकोर , शिवभाई भूरिया , गुलाबसिंह राजपूत , कांति खराडी , सीजे चावड़ा , बलदेव ठाकोर रीत्विक मकवाणा, राजेश गोहिल , महेश पटेल , राजेंद्र सिंह ठाकोर , अश्विन कोटवाल , वजेसी पणदा , जशूभाई पटेल , नौशाद सोलंकी , लखभाई भरवाड , नाथाभाई पटेल व सुरेश पटेल शमिल हैं .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *