गाजियाबाद के हॉस्पिटल में नर्सों के साथ जमातियों के दुर्व्यवहार पर सीएम योगी सख्त

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के हॉस्पिटल में आइसोलेशन में रखे गए तबलीगी जमात के लोगों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर सख्त रूख अपनाया है। सीएम योगी ने मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश देते हुए कहा कि ऐसी प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती बरती जाएगी और उन्हें कानून का पालन करना सिखा देंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने गाजियाबाद की घटना पर संज्ञान लेते हुए कहा, 'कानूनन जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी हो वो करिए। गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती करो और उन्हें कानून का पालन कराना सिखाओ।' बता दें कि गाजियाबाद के एमएमजी में भर्ती जमातियों के द्वारा लगातार अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया। ये लोग नर्सों के सामने ही बदलने के लिए कपड़े खोल देते हैं। अश्लील हरकत करने और बीड़ी-सिगरेट मांगे जाने की भी शिकायत की गई थी।

'इंसेफेलाइटिस से जीते, अब कोरोना को भी हराएंगे'
उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग के बारे में कहा, 'जैसे इंसेफसलाइटिस से लड़कर जीते, वैसे ही कोरोना से लड़कर जीतेंगे। यही नहीं हमें आगे की भी चुनौती की तैयारी रखनी है, ताकी इस तरह की किसी भी आपदा से हम अपने प्रदेश के लोगों को पूरी तरह सुरक्षित रख सकें। लैब और इंफ्रास्ट्रक्चर को खूब मजबूत रखना है।'

अब जमातियों के साथ केवल पुरुष कर्मचारी रहेंगे मौजूद
गाजियाबाद में नर्सों के साथ अभद्रता के बाद बड़ा फैसला लिया गया है। अब तबलीगी जमात के लोगों की चिकित्सा एवं सुरक्षा में महिला स्वास्थ्यकर्मी और महिला पुलिसकर्मी नहीं लगाई जाएंगी। केवल पुरूष कर्मचारी ही मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा, 'यूपी के 23 करोड़ लोगों को हर तरह की आपदा से लड़ने और उनकी हिफाजत के लिए खुद को पूरी तरह आत्मनिर्भर करना है।' अब तक यूपी में कोरोना से संक्रमण के 113 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। गोरखपुर और मेरठ में एक-एक व्यक्ति की मौत संक्रमण की वजह से हुई।

शुरुआत से ही तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्ध स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करने की बजाय उनसे बदसलूकी कर रहे हैं। दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मियों के ऊपर थूकने और आइसोलेशन सेंटर में जानबूझकर हंगामा खड़ा करने का मामला सामने आ चुका है। वहीं, बिहार में तबलीगी जमात के लोगों की तलाश को गई टीम पर हमला भी किया गया।

निजामुद्दीन से देशभर में फैले जमाती
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में कोरोना के हजारों मामले सामने आने की आशंका जताई जा रही है। इसमें से अभी तक लगभग 400 कोरोना संक्रमित लोग पाए जा चुके हैं। निजामुद्दीन मरकज से 2 से 3 हजार लोगों को निकाला जा चुका है। कई राज्यों में फैले जमात के लोगों को अलग-अलग राज्यों के अस्पतालों में ही ऐडमिट किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *