गांधी परिवार के करीबी रहे संजय सिंह बीजेपी में, पत्नी अमिता ने भी ली सदस्यता

नई दिल्ली
गांधी परिवार के करीबी रहे और अमेठी की सियासत में बड़ा दखल रखने वाले संजय सिंह बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। राज्यसभा और कांग्रेस की सदस्यता से उन्होंने हाल ही में इस्तीफा दिया था और बीजेपी में शामिल होने की बात कही थी। सुल्तानपुर से सांसद संजय सिंह की दूसरी पत्नी अमिता सिंह भी पार्टी में शामिल हुई हैं। इसके अलावा उनकी पहली पत्नी गरिमा सिंह भी बीजेपी में ही हैं और अमेठी सीट से विधायक हैं।

राज्यसभा और लोकसभा के सांसद रहे संजय सिंह का 40 साल का राजनीतिक करियर रहा है। एक बार पहले भी वह कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे। बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के कार्यकारी चीफ जेपी नड्डा और महासचिव भूपेंद्र यादव ने उन्हें सदस्यता दिलाई। उनके साथ ही बीजेपी में आने वालीं अमिता सिंह 2002, 2004 और 2007 में अमेठी की विधायक रही हैं। यूपी में बीजेपी सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं।

संजय सिंह बोले, राजनीति हमारा पेशा नहीं, सेवा के लिए जुड़े
इस मौके पर भूपेंद्र यादव ने कहा कि संजय सिंह का 4 दशक का राजनीतिक करियर रहा है। उन्होंने बहुत सारे मुद्दों पर प्रखरता से आवाज उठाई। कई बार लोग पार्टी से इसलिए जुड़ते हैं ताकि कुछ बन सकें, लेकिन संजय सिंह राज्यसभा से इस्तीफा देकर बीजेपी से जुड़े हैं। संजय सिंह ने कहा कि नए भारत के सपने के साथ बीजेपी पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में काम चल रहा है। राजनीति हमारा कोई पेशा नहीं है, लेकिन समाज की सेवा का यह एक मजबूत जरिया है। हमें भरोसा है कि हम आने वाले दिनों में इस मजबूत पार्टी और विचार के लिए काम करेंगे। हम सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *