गांगुली ने बताया कौन से दो बल्लेबाज खा सकते हैं केएल राहुल की जगह

 नई दिल्ली 
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी केएल राहुल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राहुल को पहले टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज के दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं किया गया। राहुल को पिछले काफी समय से टीम मैनेजमेंट ने मौके दिए हैं, लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा सके। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि वनडे में नंबर-4 बल्लेबाज पर बल्लेबाजी के लिए मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर उन्हें कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

गांगुली ने एक अखबार के लिए लिखे अपने कॉलम में ये बातें लिखी हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए राहुल की जगह शुभमन गिल को टीम में जगह मिली है। वो टी20 टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला। गांगुली ने कहा 27 वर्षीय राहुल को अब मिलने वाले मौकों का फायदा उठाना चाहिए। राहुल टीम इंडिया के उन कम बल्लेबाजों में शुमार हैं, जिनके खाते में तीनों फॉरमैट में सेंचुरी है। उनके बारे में ऐसा कहा जाता था कि वो बल्लेबाजी में विराट कोहली की जगह लेंगे। दिसंबर 2014 में डेब्यू करने के बाद हालांकि वो धीरे-धीरे अपनी लय खोते गए। 
 
भारत ने विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। जिसमें से किसी भी मैच में राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। विश्व कप में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद राहुल ने भारत के लिए कुछ अच्छी पारियों खेली थीं। लेकिन गांगुली को ऐसा लगता है कि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 पोजिशन के लिए राहुल को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। गांगुली ने अपने कॉलम में लिखा, 'ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन फिलहाल बेस्ट कॉम्बिनेशन नजर आते हैं। राहुल के लिए यहां जगह बनाना मुश्किल है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपनी जगह गंवा दी अपने उतार-चढ़ावे वाली फॉर्म की वजह से। अब नंबर-4 बैटिंग पोजिशन के लिए उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे उन्हें कड़ी टक्कर दे सकते हैं।' अय्यर ने वेस्टइंडीज में दो पचासा जड़े और मनीष पांडे भी अच्छे टच में नजर आए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *