कोहली पहले स्थान पर कायम, बोलर्स में जडेजा टॉप भारतीय :आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

दुबई
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को जारी की गई आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान कायम रखा है। भारतीय टीम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। टीम इंडिया ने इस सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी। कोहली के कुल 922 अंक हैं। न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 913 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं और भारत के ही चेतेश्वर पुजारा के 881 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं।

भारत पहले नंबर पर टीम रैंकिंग की बात करें भारत पहले स्थान पर है और इसके बाद दूसरे स्थान पर न्यू जीलैंड और साउथ अफ्रीका तीसरे पायदान पर है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

बोलिंग के टॉप 10 में दो भारतीय टेस्ट गेंदबाजों की भारत करें तो दो भारतीय गेंदबाज टॉप 10 में शामिल हैं। रविंद्र जडेजा छठे और रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं। एंडरसन और पहले स्थान पर काबिज पैट कमिंस के बीच 16 अंकों का फासला है।

तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा हैं। ऑलराउंडर्स की बात करें तो भारत के जडेजा तीसरे स्थान पर हैं। वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *