स्टीव स्मिथ जमीन पर कराह रहे और आर्चर हंस रहे थे, भड़के फैन्स

 नई दिल्ली
 ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ  इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार (17 अगस्त) को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के बाउंसर से गर्दन पर चोट लगने के बावजूद दोबारा क्रीज पर उतरे, लेकिन आठ रन से लगातार तीसरी पारी में शतक जमाने से चूक गए। स्मिथ को दिन के दूसरे सत्र में आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी। जब स्मिथ को गर्दन पर गेंद लगी तो वह जमीन पर लेट गए। स्मिथ जमीन पर लेटे हुए दर्द से कराह रहे थे। ऐसे में जोफ्रा आर्चर मैदान पर जोस बटलर के साथ खड़े हुए हंस रहे थे। आर्चर की इस हरकत पर फैन्स उनसे खासे नाराज हैं। 

लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को कान के नीचे गर्दन पर लगी। आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी। गेंद लगने के बाद स्मिथ मैदान पर गिर गए और थोड़ी देर बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए। 
 
स्टीव स्मिथ को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे। जैसे ही गेंद लगी इंग्लैंड के कुछ और खिलाड़ी स्मिथ के पास आकर खड़े हो गए। फीजियो ने मैदान पर स्मिथ को देखा और फिर उन्हें बाहर ले गए। स्मिथ मुंह के बल नीचे गिर गए। उन्होंने जो हेलमेट पहन रखा था उस पर गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी। हेलमेट में इस तरह की व्यवस्था फिलिप ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गई थी। 
 
जब मैदान पर स्टीव स्मिथ का इलाज चल रहा था, उस वक्त जोफ्रा आर्चर मैदान पर हंसते हुए कैमरे में कैद हुए। जोफ्रा आर्चर मैदान पर जोस बटलर के साथ खड़े हुए हंस रहे थे। ऐसे में फैन्स उनसे खासे नाराज हुए और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *