खर्चे के लिए पैसा मांग रही थी 6 बच्चों की मां, पति ने दिया तीन तलाक

हापुड़

तीन तलाक का नया मामला उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में सिटी कोतवाली क्षेत्र में सामने आया है. 6 बच्चों की मां ने आरोप लगाया है कि खर्चे के लिए पैसे मांगने पर पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. इंसाफ के लिए भटक रही पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने का आदेश दे दिया.

आपको बता दें कि 2 दिन पूर्व ही तीन तलाक बिल पास हुआ है. महिलाओं को न्याय मिल सके इसलिए मोदी सरकार ने यह कदम उठाया है और मुस्लिम महिलाओं में भी इस कानून को लेकर काफी खुशी है. लेकिन महिलाओं पर इस तरह के अत्याचार अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. महिलाओं को तीन तलाक का शिकार होना पड़ रहा है.

हापुड सिटी कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी शादी 14 साल पहले मेरठ जिले के किठोर क्षेत्र इस्लामाबाद निवासी साजिद से हुई थी. साजिद पहले से ही शादीशुदा था और साजिद की पहली पत्नी की मौत हो गई थी, उसकी पत्नी ने छह बच्चों को जन्म दिया था.

शादी के बाद पीड़िता ने मृतक महिला के बच्चों का पालन पोषण किया. इस दौरान पीड़िता ने भी 6 बच्चों को जन्द दिया था. आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर पीड़िता का पति उसके साथ शादी के बाद से ही मारपीट करने लगा था, घर न उजड़े इस कारण पीड़िता पति की प्रताड़ना सहती रही. आरोप है कि कुछ दिन पहले पति ने मारपीट कर पीड़िता के भाई के सामने तीन तलाक देकर उसे घर से बाहर कर दिया था.  

जब से ही इंसाफ के लिए पीड़िता थाने के चक्कर काट रही है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. मंगलवार को पीड़िता ने महिला थाने में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

बृहस्पतिवार को भी पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है, वहीं अधिकारियों का कहना है कि पुलिस को तत्काल आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *