खनन माफियाओं पर बीजेपी ने कमलनाथ सरकार को घेरा, लगाए गंभीर आरोप

भोपाल
मध्यप्रदेश में जबसे कांग्रेस सरकार बनी है, खनन माफियाओं के हौसलें इतने बुलंद है कि अधिकारियोंं पर हमले हो रहे है और कमलनाथ सरकार के मंत्रियों के रिश्तेदार अवैध उत्खनन को अंजाम दे रहें है। प्रदेश में रेत का अवैध कारोबार चरम पर है, जनता में त्राहिमाम है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक अरविन्द भदौरिया ने होशंगाबाद जिले में अवैध उत्खनन के खिलाफ छापामार कार्रवाही करने जा रहे नायब तहसीलदार, आरआई और पटवारी पर रेत माफिया के द्वारा किए गए हमले की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

होशंगाबाद जिले के बावई थाना के अंतर्गत अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिलने पर तहसील अतुल श्रीवास्तव टीम के साथ मनवाडा रेत खदान पर छापामार कार्रवाई करने जा रहे थे लेकिन खदान पहुंचने से पहले ही खनन माफियाओं ने तहसीलदार की गाडी पर हमला कर दिया और सहकारी गाड़ियों में तोडफोड़ कर दी। अधिकारियों ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई। इस घटना पर अरविन्द भदौरिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके है कि वह पुलिस को भी निशाना बनाने से नहीं चूकते। कमलनाथ सरकार की कमजोर कानून व्यवस्था के कारण ही आज प्रदेश में अराजकता का माहौल है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ मैनेजमेंट में माहिर है और इनके मंत्री भी इसी मैनेजमेंट मंत्र पर काम कर रहे है। भोपाल में बैठकर मंत्री मुरैना में अपने भाई भतीजों से अवैध उत्खनन करवा रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार के संरक्षण में खनन माफिया इस कदर हावी है कि मंत्रियों के रिश्तेदारों के खिलाफ मुरैना में कांग्रेस के पदाधिकारी धरना दे रहे हैं लेकिन खनन माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि हत्या, लूट, अपहरण, डकैती, उद्योग के बाद कमलनाथ सरकार खनन माफियाओं के संरक्षण का उद्योग भी चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *