क्वारनटीन के बाद 18 विदेशी नागरिक अरेस्ट, लॉकडाउन में फरीदाबाद में छिपे थे

   फरीदाबाद

हरियाणा पुलिस ने क्वारनटीन अवधि पूरी होने के बाद एक दर्जन से ज्यादा विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. लॉकडाउन के दौरान फरीदाबाद में अलग अलग जगहों पर छिपकर रहने वाले इंडोनेशिया के 10 और फलस्तीन के 8 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है.

असल में, इंडोनेशिया और फलस्तीन के ये नागरिक लॉकडाउन के दौरान फरीदाबाद में अलग-अलग जगह पर छिपकर रह रहे थे. पुलिस ने इन्हें पकड़कर क्वारनटीन में रखा था. क्वारनटीन की अवधि पूरी होने के बाद फरीदाबाद की पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

फरीदाबाद में लॉकडॉउन में रहने के दौरान इन्होंने स्थानीय प्रशासन पुलिस प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी थी. इस संबंध में इन सभी 18 नागरिकों के खिलाफ सूरजकुंड थाना में 2 अप्रैल को फॉरेनर एक्ट और लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना करने, बीमारी छिपाने से संबंधित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था.

बाद में आरोपियों को संक्रमण के चलते क्वारनटीन किया गया था. क्वारनटीन अवधि पूरी होने के बाद पुलिस ने इन्हें अब गिरफ्तार कर लिया है. क्वारनटीन में ये सभी नागरिक स्वस्थ हो गए, जिसके बाद आरोपियों को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने सभी को जेल भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *