क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने इंदौर से मांगी मदद, अफसरों को दिल्ली बुलाया

इंदौर
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इंदौर से इतने प्रभावित हुए हैं कि उन्होंने मदद ही मांग ली है. वो इंदौर की सफाई व्यवस्था से इतने खुश हैं कि अपने निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली को भी ऐसा ही बनाना चाहते हैं. गंभीर ने इसके लिए इंदौर नगर निगम से सहयोग मांगा है.

सफाई में लगातार नंबर-1 इंदौर शहर के लिए ये गर्व की बात ही है कि सेलिब्रिटीज भी यहां की सफाई व्यवस्था को सराह रहे हैं और अपने इलाके को भी साफ और सुंदर बनाना चाहते हैं.  पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर अपने इलाके गाजीपुर में कचरे के ढेर से परेशान हैं. वो गाजीपुर लैंडफिल साइट को ख़त्म कर वहां हरियाली चाहते हैं. दरअसल वो इंदौर नगर निगम के उस काम से प्रभावित हैं जब यहां 13 लाख टन कचरा ख़त्म कर वहां बगीचा बना दिया गया. अब वहां गोल्फ कोर्स बनाने की तैयारी है.

गौतम गंभीर ने इंदौर नगर निगम से मदद मांगी है. उन्होंने कमिश्नर आशीष सिंह को दिल्ली आमंत्रित किया है. वो चाहते हैं कि इंदौर नगर निगम की टीम अपने अनुभव और काम का तरीका गाजीपुर के अफसरों को बताएं ताकि वहां भी कचरे से निपटा जा सके.

गौतम गंभीर के फोन के बाद मध्यप्रदेश के नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह भी उत्साहित हैं. उनका कहना है वो सफाई के इंदौर मॉडल को पूरे देश में लागू कराना चाहते हैं. ये उसी की शुरुआत है. इंदौर नगर निगम की टीम से कहा है कि वो दिल्ली को पूरा सहयोग दें.

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गौतम गंभीर ने गाजीपुर के कचरा पहाड़ को हटाने का मुद्दा अपने एजेंडे में सबसे ऊपर रखा था.चुनाव में जीत के बाद उनकी टीम इस समस्या के समाधान के लिए संभावनाओं की तलाश में जुट गई थी इसमें उनकी टीम को इंदौर का मॉडल सबसे बेहतर लगा,इसलिए यहां के अधिकारियों से संपर्क किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *