क्या भंसाली से हो गई सलमान खान की अनबन? मशहूर रहे दबंग खान के ये झगड़े

 
नई दिल्ली   
 
सलमान खान और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म इंशाअल्लाह पिछले काफी वक्त से चर्चा में है. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही इस फिल्म के बारे में तमाम तरह की बातें हो रही थीं लेकिन सभी जानते हैं कि दबंग खान का मिजाज कैसा है. बात कुछ ऐसे बिगड़ी की सलमान खान ने डायरेक्शन के पितामह संजय लीला भंसाली के प्रोजेक्ट से किनारा कर लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय और सलमान के बीच फिल्म के शूटिंग टाइम को लेकर बहस हो गई थी.

यह पहली बार नहीं है जब सलमान की किसी के साथ बहस हुई हो. दबंग खान दिमाग के गरम हैं और इंडस्ट्री में ऐसा कहा जाता है कि सलमान जितनी अच्छी दोस्ती करते हैं उतनी ही अच्छी दुश्मनी भी निभाते हैं. तो सलमान खान इससे पहले किन सेलेब्स के साथ भिड़ चुके हैं? चलिए जानते हैं.

विवेक ओबेरॉय:

सलमान खान के सबसे मशहूर झगड़ों में से एक है विवेक ओबेरॉय के साथ उनकी फाइट. इस झगड़े की वजह बनी थीं एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन. सलमान ने विवेक ओबेरॉय से ऐसी दुश्मनी मानी कि विवेक का करियर ही चौपट हो गया. माना जाता है कि सलमान के डर से निर्देशकों और प्रोड्यूसर्स ने विवेक ओबेरॉय को फिल्मों में लेना बंद कर दिया था.

अनुराग कश्यप:

कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि सलमान खान की फिल्म तेरे नाम का निर्देशन अनुराग कश्यप करने वाले थे. दिक्कत ये थी कि अनुराग को यूपी के लड़के के किरदार में सलमान जम नहीं रहे थे और प्रोड्यूसर्स सलमान को ही कास्ट करना चाहते थे. कैच न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अनुराग सलमान से मिले और कहा कि वह सीने पर बाल उगा लें ताकि किरदार में फिट हो सकें.

ये सुनकर सलमान ने गुस्से में एकटक अनुराग की तरफ देखना शुरू कर दिया और बिना कुछ बोले वहां से निकल गए. इसके बाद अगले दिन अनुराग को प्रोड्यूसर का फोन आया और मीटिंग में प्रोड्यूसर ने अनुराग पर कांच की बोतल फेंकते हुए चिल्लाकर कहा कि तू सलमान को सीने पर बाल उगाने को बोलेगा? इसके बाद से अनुराग और सलमान कभी भी आमने-सामने नहीं पड़े हैं.

अरिजीत सिंह:

सलमान के सबसे चर्चित झगड़ों में से एक ये भी है. दरअसल सलमान खान रितेश देशमुख के साथ एक अवॉर्ड शो को होस्ट कर रहे थे. अवॉर्ड देने के लिए जब सलमान ने अरिजीत को स्टेज पर बुलाया तो अरिजीत ने कहा कि सुला दिया यार तुम लोगों ने. इस पर सलमान ने अरिजीत के गाने को मजाकिया अंदाज में गाया और कहा कि ऐसे गाने बनेंगे तो सो ही जाएगा आदमी. तब से आज तक अरिजीत को सलमान की फिल्म का एक भी गाना नहीं मिला है.

रेणुका सहाणे:

काला हिरण शिकार केस पर सलमान की रिहाई पर जहां पूरा बॉलीवुड शांत रहा वहीं रेणुका सहाणे इस पर खुलकर बोली थीं. उन्होंने फेसबुक पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट लिखी और 18 साल तक चले मामले के बाद सलमान की रिहाई पर सवाल उठाए. कहा जाता है कि इस बात पर सलमान बुरी तरह खिसिया गए थे.

जुबैर खान:

बिग बॉस सीजन 11 में सलमान खान ने जितनी बुरी तरह से कंटेस्टेंट जुबैर खान को लताड़ा, उतनी बुरी तरह से वह आज तक शायद ही कभी पर्दे पर पेश आए होंगे. सलमान खान ने जुबैर खान की दादागिरी और उनके खुद को डॉन कहने पर उन्हें डांटा और उन्हें लड़कियों से बात करने के तरीके पर भी सीख दी. सलमान का गुस्सा ऐसा था कि जुबैर को शो से जाना पड़ा.

रणबीर कपूर:

बात उस दौर की है जब रणबीर कपूर कटरीना कैफ के साथ रिलेशनशिप में थे. सलमान का क्रश कहीं जाने वाली कटरीना के साथ रहना रणबीर कपूर को भारी पड़ा और ऐसा कहा जाता है कि उन्हें भी सलमान के गुस्से का सामना करना पड़ा था. रणबीर के कटरीना के साथ रिलेशनशिप में आने के बाद से रणबीर और सलमान कभी भी एक दूसरे के आगे नहीं आते.

सोना महापात्रा:

कहा जाता है कि सलमान खान और सोना महापात्रा के बीच एक गाने की कंपोजिशन को लेकर अनबन हो गई थी. सलमान चाहते थे कि गाना एक खास ढंग से कंपोज हो और वहीं सोना गाने को दूसरे तरीके से कंपोज कराना चाहती थीं. मामला आगे बढ़ा और सुल्तान के प्रमोशन के दौरान उन्होंने एक विवादास्पद बयान देते हुए ये कह दिया कि वह ट्रेनिंग के दौरान एक रेप्ड वुमेन जैसा महसूस कर रहे थे. इस बयान पर सलमान को सबसे पहले लताड़ने वालों में सोना थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *