मां जया बच्चन के बर्थ- डे पर बेटी श्वेता बच्चन ने रखी स्पेशल पार्टी

मुंबई
बाॅलीवुड एक्ट्रेस आज अपना 71 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। जया का जन्म  9 अप्रैल 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था। जया ने फिल्म इंडस्ट्री में एक शानदार सफर तय किया है। भले ही उन्होंने शादी के बाद कम काम किया मगर जिन फिल्मों में उन्होंने काम किया उनमें जया ने अपने बेहतरीन अभिनय का हुनर दिखाया।

इस खास मौके पर जया की बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने सोमवार रात जया और अपने कुछ खास फ्रेंड्स के लिए एक पार्टी भी रखी।

इस दौरान की तस्वीरें सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में जया व्हाइट कलर के सूट में खूबसूरत लग रही हैं।

वहीं श्वेता की बात करें तो वह व्हाइट टी-शर्ट और ब्लू जींस में नजर आईं। इस दौरान जया ने कैमरे के सामने कई पोज दिए। बता दें कि इस पार्टी में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन नहीं दिखाई दिए थे। 

वहीं  मां के जन्मदिन पर श्वेता ने उन्हें बेहद ही खास ढंग से विश किया।  श्वेता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी और जया की एक बेहद ही प्यारी तस्वीर शेयर की। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा-'O Captain My Captain 🎂 xx'। 

फिल्म की करियर 
जया ने 15 साल की छोटी सी उम्र से एक्टिंग करियर की शुरुआत कर ली थी।  उन्होंने निर्देशक सत्यजित रे की 1963 की बंगाली फिल्म 'महानगर' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। इसके बादजया ने फिल्म एंड टेलेविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ज्वॉइन कर लिया था और गोल्ड मेडल जीतकर वहां से पास होकर निकली थीं। 1988 की अमिताभ की फिल्म 'शहंशाह' को जया ने ही लिखा था।
 
15 साल की छोटी सी उम्र से ही जया बच्चन का एक्टिंग करियर शुरू हो गया था, उन्होंने निर्देशक सत्यजित रे की 1963 की बंगाली फिल्म 'महानगर' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। सत्यजित रे से प्रभावित होकर जया ने फिल्म एंड टेलेविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ज्वॉइन कर लिया था और गोल्ड मेडल जीतकर वहां से पास होकर निकली थीं।
 
1988 की अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शहंशाह' को जया बच्चन ने ही लिखा था, फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान जया बच्चन गर्भवती थीं और फिल्म में उन्होंने 'राधा' का किरदार निभाया था। फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान जया बच्चन गर्भवती थीं और फिल्म में उन्होंने 'राधा' का किरदार निभाया था।  फिल्म 'गुड्डी','मिली', 'बावर्ची', 'परिचय' और 'कोशिश' में की जया की एक्टिंग को कौन भूल सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *