क्या आपके हाथ में भी है दो भाग्य रेखा?

दोनों हथेली पर मौजूद भाग्य रेखा को पढ़कर विशेषज्ञ आपके जीवन के अहम पहलुओं के बारे में बता पाते हैं। चाहे वो प्रमोशन हो या फिर कोई ऐसा पड़ाव जिससे आपको अपने करियर में बदलाव करना पड़े, ये सभी बातें भाग्य रेखा की मदद से जानी जा सकती है।

दो भाग्य रेखाएं
अगर आपकी हथेली पर दो भगय रेखा है और उनमें से एक चंद्र पर्वत से प्राम्भ होता है और साथ ही ये मस्तिष्क रेखा को क्रॉस करता हुआ हृदय रेखा पर अंत होता है तो विशेषज्ञों के मुताबिक व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है।

ऐसे व्यक्ति होते हैं रचनात्मक
जिन व्यक्तियों की दो भाग्य रेखाएं होती हैं वो कला और शिल्प आदि के मामले में काफी निपुण होते हैं। ये अपने जीवन में काफी कामयाब रहते हैं। इनकी आय के दो स्रोत होते हैं। ये भी देखा गया है कि लॉटरी में भी इनकी किस्मत साथ देती है। संक्षेप में कहा जाए तो जितनी ज़्यादा भाग्य रेखा आय के स्रोत भी उतने मिल जाते हैं।

अगर चंद्र पर्वत से शुरू हुई है भाग्य रेखा
अगर व्यक्ति की भाग्य रेखा माउंट ऑफ़ मून अर्थात चंद्र पर्वत से शुरू हुई है तो वो शख्स अमीर और धनवान होता है। ये भी कहा जाता है कि इस तरह की लकीरों वाले व्यक्ति को यात्रा करने के भी कई अवसर प्राप्त होते हैं मगर ये अपनी शादीशुदा ज़िंदगी से असंतुष्ट रहते हैं।

यदि मुख्य भाग्य रेखा लंबी और दूसरी छोटी हो
अगर आपकी मुख्य भाग्य रेखा लंबी और दूसरी भाग्य रेखा छोटी हो तो हमेशा छोटी भाग्य रेखा सहायक भाग्य रेखा के तौर पर काम करती है।

जब भाग्य रेखा हो काफी धुंधली
जब भाग्य रेखा बहुत ज़्यादा धुंधली हो या फिर वो हथेली पर बहुत मुश्किल से दिख पा रही हो तो ये भाग्य और किस्मत पर अविश्वास को दर्शाता है। इस तरह की धुंधली लकीरें उन व्यक्तियों के हाथों में पायी जाती है जो भौतिकवादी होते हैं।

अगर भाग्य लकीरों के बीच में बना हो त्रिकोण या टापू जैसा आकार
दो भाग्य की लकीरों के बीच में त्रिकोण जैसा आकार होना काफी बुरा संकेत माना जाता है। ये बताता है कि उस व्यक्ति के जीवन में काफी उतार चढ़ाव आएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *