कर्नाटक: कांग्रेस विधायकों में मारपीट, अस्पताल में ऐडमिट हुए MLA आनंद सिंह

बेंगलुरु 
कर्नाटक में विधायकों को रिजॉर्ट ले जाने के बाद भी कांग्रेस को राहत मिलती नहीं दिख रही है। रविवार को रिजॉर्ट में ही कांग्रेस के दो विधायक आनंद सिंह और जेएन गणेश आपस में भिड़ गए। यह झगड़ा इतना खतरनाक हो गया कि सिर में चोट लगने के चलते आनंद सिंह को बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, गणेश ने आनंद सिंह के सिर पर बोतल दे मारी जिससे वह घायल हो गए। बताते चलें कि कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रही है। इसी के बाद कांग्रेस ने अपने कुछ विधायकों को एक रिजॉर्ट में ठहराया। ये विधायक शनिवार को देर रात तक पार्टी कर रहे थे, उसी दौरान इन दोनों विधायकों में झगड़ा हुआ। 

जेएन गणेश पर पाला बदलने की तैयारी का आरोप 
सूत्रों के मुताबिक, जेएन गणेश कांग्रेस से नाराज चल रहे एक और विधायक के संपर्क में थे और बीजेपी के साथ जाने की तैयारी में थे। इसी बात को लेकर आनंद और गणेश के बीच बहस हो गई। आनंद ने गणेश को 'ऑपरेशन लोटस' के फेल होने के लिए जिम्मेदार बताया। इसी बात को लेकर गुस्साए गणेश ने आनंद के सिर पर बोतल दे मारी। पार्टी में मौजूद दूसरे विधायकों ने तत्काल आनंद को अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, अस्पताल ने आनंद की स्थिति के बारे में कोई बयान नहीं जारी किया है। इस बीच, कांग्रेस ने विधायकों के बीच मारपीट की रिपोर्ट्स को खारिज किया है। कांग्रेस नेता डी. के. सुरेश ने कहा, 'आनंद सिंह सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें कोई चोट या उस तरह की कोई बात नहीं है। उनके माता-पिता अस्पताल में मौजूद हैं। अन्य सारी बातें सिर्फ अटकलें हैं।' 

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी ने कांग्रेस पर एक बार फिर हमला बोला है। कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि स्पष्ट है कि कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है। पार्टी ने मारपीट रोकने में असमर्थ होने रहने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव पर भी तंज कसा। 

कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया, 'यह साबित करने के लिए कि कांग्रेस के भीतर सबकुछ ठीक नहीं है, हमें और कितने सबूत चाहिए…इगलटन रिजॉर्ट में कांग्रेस विधायकों में मारपीट हुई और एक विधायक अस्पताल में भर्ती है। कांग्रेस कबतक सच को नकारती रहेगी और अपने सभी मतभेदों के लिए बीजेपी पर आरोप लगाती रहेगी? जब कोई राजनीतिक दल लंगडा हो जाता है तो वह दूसरों को दोष देना पसंद करता है।' 

इस बीच बीजेपी के विधायक गुरुग्राम से लौट आए हैं। पिछले कुछ दिनों से बीजेपी यहां के एक निजी रिजॉर्ट में ठहरे हुए थे। बीजेपी नेता लहर सिंह ने बताया कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने सभी 104 पार्टी विधायकों को वापस आने को कहा था जिसके बाद शनिवार देर रात वे विमान से राज्य के लिए रवाना हो गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *