कोहली की पर्ची काटने वाले इस खिलाड़ी को IPL में नहीं मिला कोई खरीदार

 
नई दिल्ली 

आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में भारतीय कप्तान विराट कोहली की पर्ची काटने वाले वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी को कोई खरीदार नहीं मिला. भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज में अपने इशारों से मशहूर हुए गेंदबाज केसरिक विलियम्स आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं दिखाई देंगे.

अपने 24 मैचों में 41 विकेट चटकाने वाले केसरिक पर नीलामी के दौरान किसी ने दांव नहीं लगाया. केसरिक ने अपने लिए 50 लाख रुपये का बेस प्राइस रखा था लेकिन अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी. इसी के साथ क्रिकेट के दीवानों को भी आईपीएल में उनके एक्शन की कमी खलेगी.
 
दरअसल, वेस्ट इंडीज के खिलाफ चल रहे सीरीज में केसरिक ने बेहतरीन गेंदबाजी की. साथ ही साथ कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी नोकझोक को भी लोगों ने खूब एंजॉय किया. वनडे के दौरान कोहली ने केसरिक विलियम्स की जमकर धुनाई की. इसके बाद नाटकीय अंदाज में कोहली ने उनके नाम की पर्ची फाड़ने का इशारा किया.

कोहली के इशारा करते ही पूरा स्टेडियम शोर से गूंज उठा. ऐसा करके कोहली ने दो साल पुराना बदला लिया. साल 2017 में केसरिक ने कोहली को आउट कर इसी अंदाज में जश्न मनाया था. यह घटना जमैका में खेले गए टी-20 के दौरान देखी गई थी, तब विलियम्स ने कोहली को 39 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया था और पर्ची फाड़ने के अंदाज में अपनी खुशी जाहिर की थी.
 
मैच के बाद कोहली ने कहा, 'नहीं, ऐसा सीपीएल में नहीं, जमैका में हुआ था, जब उन्होंने (केसरिक) मुझे आउट करने के बाद नोटबुक दी थी. मुझे वह बात याद थी, इसलिए मैंने ऐसा किया. हालांकि मैच के बाद हमने एक-दूसरे से हाथ मिलाया. मेरा यही मानना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलो और विपक्ष का सम्मान करो.' बता दें कि केसरिक ने अभी तक खेले 24 मैचों में 8.33 की इकोनॉमी रेट के साथ 41 विकेट चटकाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *