कोविड-19: फ्रांस में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में रेकॉर्ड 833 से ज्यादा लोगों ने तोड़ा दम

 
पेरिस

फ्रांस में कोरोना वायरस का कहर जारी है। सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, फ्रांस में 24 घंटों के भीतर 833 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। महामारी की शुरुआत के बाद दैनिक मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। देश के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 8 हजार 911 तक पहुंच गई।
कोरोना वायरस महामारी के चलते फ्रांस में 17 मार्च से ही लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। हालांकि, अभी महामारी के संक्रमण का आंकड़ा थमता दिखाई नहीं दे रहा है। फ्रांस ने अब हर रोज अस्पतालों के साथ नर्सिंग होम्स में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा जारी करना शुरू कर दिया है। पहले केवल अस्पतालों में दैनिक हिसाब से होने वाली मौतों का आंकड़ा जारी किया जाता था।

वेरन ने बताया कि कोरोना वायरस से मौतों के नए आंकड़ों में 605 मरीज अस्पताल में रजिस्टर्ड थे। उन्होंने कहा कि अभी यह समाप्त नहीं हुआ है और हम इससे काफी दूर हैं। रास्ता काफी लंबा है और जो आंकड़े मैंने जारी किए हैं वह यह दिखा भी रहे हैं। उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील की। उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटों में तकरीबन 478 लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने ताजा आंकड़ों के आधार पर उम्मीद जताई कि देश जल्दी ही इस घातक महामारी से निजात पा लेगा। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि जल्दी ही कोरोना की जांच का एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *