कोरोना से 85 वर्षीय पिता की मौत, डॉक्टर बेटा और नाती भी संक्रमित, मरीजों की भी तलाश जारी

 
मुंबई

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस पीड़ित एक 85 साल के डॉक्टर की शुक्रवार को मौत हो गई। उनका 50 साल का बेटा भी डॉक्टर है। अब आशंका जताई जा रही है कि उनका बेटा भी कोरोना संक्रमित हो सकता है। बुधवार तक डॉक्टर का बेटा मरीजों का इलाज कर रहा था, ऐसे में उन मरीजों और बाकी लोगों को ट्रैक किया जा रहा है, जिसका डॉक्टर ने इलाज किया या जिस किसी से भी मुलाकात की थी।
जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर कार्डिएक सर्जन हैं और पिछले कुछ दिनों तक उन्होंने दो शहरों में अलग-अलग अस्पतालों में कई मरीजों का इलाज किया। अब डॉक्टर के पिता की मौत की खबर आते ही एक अस्पताल ने अपने कार्डिएक लैब को बंद कर दिया है। दूसरे अस्पताल ने एक हिस्से को बंद करके वहां सैनिटेशन शुरू करवा दिया है।

 सरकार ने कहा- डायबीटीज के मरीज थे डॉक्टर, फिर से होगी जांच
सूत्रों के मुताबिक, मृतक डॉक्टर का नाती हाल ही में यूके से लौटा था। उसे भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब यह संख्या 150 के पार पहुंच गई है। 85 वर्षीय मृतक डॉक्टर में कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस के लक्षण देखे गए थे। हालांकि, राज्य सरकार के अधिकारियों ने अभी इस बात को नहीं माना है कि डॉक्टर की मौत कोरोना से ही हुई है। अधिकारियों के मुताबिक, अभी जांच की जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें डायबीटीज की शिकायत थी और उन्हें पेसमेकर भी लगाया गया था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *