कोरोना वायरस : विधायक के इस नेक पहल की हो रही जमकर

रायपुर
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सरकार हर स्तर पर कदम तो उठा ही रही है, साथ ही वे इस आपात स्थिति में जनता से सहयोग की अपील भी कर रही है. राजधानी रायपुर में एक केस पॉजिटिव आने के बाद प्रदेशवासी को और भी सतर्क रहने को कहा गया है. वहीं बचाव को लेकर व्यापक दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं. इन सबके बीच सत्ताधारी दल कांग्रेस से एक विधायक ऐसे भी जो अपने क्षेत्र के लोगों की मदद करने, उन्हें जागरूक करने खुद ही अपनी टीम के साथ जुट गए हैं.

समता कॉलोनी में कोरोना पीड़ित मिलने के बाद जहाँ वहाँ के लोगों थोड़े सहमे से हैं, शहर में भर में डर का महौल बना तो विधायक ने खुद लोगों की पीड़ा और चिंता को कम करने मोर्चा संभाल लिया. हम जिस विधायक की बात कर रहे हैं वे हैं विकास उपाध्याय. विकास उपाध्याय रायपुर पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक हैं.

गुरुवार को उन्होंने अपनी टीम के साथ समता कॉलोनी, गुढ़ियारी, चौबे कॉलोनी में सफाई अभियान चलाया, इलाके में सेनेटाइजर का छिड़काव करवाया. खुद भी फॉगिंग मशीन की टीम के साथ मौजूद रहे. उनके इस कार्य की शहर में खूब चर्चा है. लोग जमकर विकास उपाध्याय की तारीफ कर रहे हैं.

विकास उपाध्याय ने lalluram.com से बातचीत में कहा कि कोरोना को लेकर हम सब सावधानी बरत रहे हैं. संक्रमण से बचाव को लेकर तमाम तरह के उपाय कर रहे हैं. चूँकि मेरे विधानसभा क्षेत्र में पहला केस सामने आया है. ऐसे में स्थानीय विधायक होने के नाते मेरा दायित्व है कि मैं अपने क्षेत्रवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करूँ.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से मिले निर्देश के साथ मैं अपनी टीम के साथ इलाके में तैनात हो गया हूँ. मेरी कोशिश है कि लोगों को जागरूक करूँ. इलाके में सुरक्षा और बचाव के तमाम संसाधानों की पूर्ति करवाऊँ. लोगों के मन से चिंता और भय को खत्म करूँ. यही काम मैं कर रहा हूँ. मेरे साथ बड़ी संख्या में वॉलिंटियर्स है. अपने साथी कार्यकर्ता, मित्रों की बदौलत मैं इलाके में काम कर रहा हूँ. हमने लोगों से अपील की है कि वे अपने इलाके में किसी भी तरह की कोई भी जरूरत हो तो सूचित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *