कोरोना वायरस को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट पर, मुख्यालय ने जारी की 13 बिंदुओं पर ये एडवायजरी

पटना 
80 हजार अफसरों और जवानों की क्षमतावाली बिहार पुलिस भी कोरोना को लेकर सतर्क हो गई है। वायरस के खौफ के बीच पुलिसकर्मी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं। पुलिस मुख्यालय ने हालात के मद्देनजर दिशा-निर्देश जारी किया है। फील्ड में तैनात पुलिस अफसरों और जवानों को ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के साथ कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

13 बिंदुओं पर जारी हुई एडवाइजरी
पुलिस मुख्यालय ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए फील्ड में रहने वाले आईजी-डीआईजी, एसएसपी, एसपी, एसडीपीओ, सर्किल इंस्पेक्टर, थाना-ओपी और पुलिस लाइन के लिए एडवाइजरी जारी की है। कुल 13 बिंदुओं पर जारी एडवाइजरी में कई सुरक्षात्मक कदम उठाने की सलाह दी गई है। इसके तहत कार्यालय के प्रवेश द्वारा पर आने जानेवालों की जांच, सैनेटाइजर और साबुन की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था, बाहरी लोगों के प्रवेश को यथासंभव नियंत्रित करना, अधिकारी की अनुमति के बगैर प्रवेश नहीं देने की सलाह भी शामिल है। 

पुलिस मुख्यालय ने फील्ड के अफसरों को जारी एडवाइजरी में उन्हें बैठकों से बचने को कहा है। बैठकों की जगह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जाए। यदि संभव हो तो बैठकों को आगे की तारीख तक टाल दी जाए। पुलिस अफसरों और जवानों की कानून-व्यवस्था की ड्यूटी को छोड़ बाकी यात्राएं रद्द करने की सलाह दी गई है। किसी भी अधिकारी-कर्मचारी में कोरोना का लक्षण दिखता है तो तत्काल जांच के निर्देश दिए जाएं। जांच रिपोर्ट आने तक होम कोरोनटाइन में रखना सुनिश्चित किया जाए। वहीं, डाक लेकर आनेवाले कर्मियों से कार्यालय के प्रवेश द्वारा पर भी डाक लेने की व्यवस्था हो। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *