कोरोना वायरस के कारण मस्कट की उड़ान निरस्त, लखनऊ में तीन संदिग्ध और मिले

 लखनऊ 
नोवल कोरोना वायरस के कारण अन्तरराष्ट्रीय विमानों में यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट आई है। ओमान एयर ने अगले निर्देशों तक अपनी एक उड़ान निरस्त कर दी है। गुरुवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर तीन यात्रियों में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उनको अन्य यात्रियों से अलग कर अस्पताल भेज दिया गया। केजीएमयू में जांच हुई जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

ओमान एयर की मस्कट जाने वाली उड़ान संख्या डब्ल्यूवाई 264 को अस्थायी तौर पर निरस्त कर दिया गया है। यह लखनऊ से मस्कट के बीच सुबह 8:50 बजे की नियमित उड़ान है जो सप्ताह के छह दिन जाती है। इसके अलावा ओमान एयर की ही डब्ल्यूवाई 262 शुक्रवार के दिन निरस्त चल रही है लेकिन इसका कारण कोरोना वायरस नहीं है। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार कुछ अन्य विमानन कंपनियां भी अन्तरराष्ट्रीय उड़ानों में कमी कर सकती हैं। यूरोप में कई कंपनियों ने उड़ानें रोक दी हैं।

दुबई और जेद्दा से आए तीन यात्री संदिग्ध पाए गए: एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की सघन जांच हो रही हैं। इनमें तीन यात्री संदिग्ध पाए गए हैं। जांच में लक्षण पाए जाने के बाद तुरंत इन यात्रियों को अन्य से अलग कर दिया गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी के वरिष्ठ प्रबंधक नितिन कादियान के अनुसार तीनों यात्रियों को सीधे अस्पताल भेज दिया गया है। एक यात्री दुबई से आने वाली एयर इंडिया की उड़ान आईएक्स 194 से आया था। वहीं, दो और यात्री जेद्दा से शाम 16:00 बजे आने वाली साउदिया एयर की उड़ान संख्या एसवी 890 से लखनऊ उतरे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *