कोरोना: लखनऊ में लगा नोटिस, लॉकडाउन में रिश्तेदार-यार हमारे घर न आएं

 लखनऊ 
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग अब रिश्तेदारों और दोस्तों से घर न आने की अपील कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक इसी प्रकार का नोटिस लगा है। हजरतगंज इलाकें में एक घर के बाहर लगे पोस्टर पर लिखा है कि कृपया कर लॉकडाउन तक हमारे हर मिलने न आएं।

नोटिस में संबंधित घर वालों ने लिखा है कि कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी। रिश्तेदार, दोस्त और यार कृपया हमारे घर मिलने न आएं। यगी आएं तो यह पढ़कर वापस चले जाएं। खुद भी वायरस से बचें और हमें भी बचाएं।

बता दें कि सरकार और स्वास्थ्य महकमा कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालन करने को कह रहा है। इसके साथ ही इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया है, यह 14 अप्रैल तक चलेगा।
 
इसबीच उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 113 हो गई है। इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को यूपी के बस्ती जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया। 21 का एक युवक कोरोना वायरस के संक्रमित हो गया है। इसकी सूचना मिलती ही जिले के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। बता दें सोमवार को इसी जिले के 25 वर्षीय हसनैन अली की गोरखपुर बीआरडी कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

देश में 2000 के करीब पहुंचा आंकड़ा
कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक पिछले 12 घंटे में 131 नए मामले आए हैं। इसी के साथ देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंच गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *