कोरोना रिपोर्ट: कभी पॉजिटिव तो कभी निगेटिव रिपोर्ट के फेर में उलझा युवक, 10 बार हो चुकी जांच, स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी

हिसार
कभी पॉजिटिव तो कभी निगेटिव रिपोर्ट आने से हरियाणा के अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में एक महीने से भर्ती हिसार जिले के निवासी एक युवक ने टेस्टिंग पर सवाल उठाते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से गुहार लगाई है। उसकी अब तक 10 बार जांच हो चुकी है। युवक को कोरोना का कोई लक्षण नहीं है, लेकिन पॉजिटिव-निगेटिव के फेर में वह दिमागी रूप से जरूर बहुत परेशान हो गया है। मूल रूप से हिसार के दड़ौली गांव का यह निवासी गाजियाबाद की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करता था। वह 23 अप्रैल को गाजियाबाद से गांव आया। युवक के गांव में आने की  सूचना 25 अप्रैल को जिला प्रशासन को दी गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम  गांव में पहुंची थी। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे उपचार के लिए  अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। 

युवक की 30 अप्रैल को दूसरी और 6 मई को तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई थी। तीन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक की 10 मई को चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद 5वीं रिपोर्ट भी निगेटिव आई। फिर पॉजिटिव रिपोर्ट आने का सिलसिला शुरू हो गया  था। युवक की 9वीं रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब 10वीं रिपोर्ट का इंतजार है। युवक ने विज को पत्र लिखकर अपनी परेशानियों से अवगत करवाया है। उसने दावा किया है कि उसमें कोरोना संबंधी किसी प्रकार का कोई लक्षण नहीं है और न ही उसे खांसी, जुकाम या बुखार या कोई अन्य बीमारी है। वह मानसिक रूप से परेशान हो चुका है।  उसने स्वास्थ्य मंत्री को इस मामले में दखल देकर उसकी सही जांच करवाने की गुहार लगाई है। पहले भी वह अपने सैंपल हिसार से बाहर जांच करवाने की प्रशासन से गुहार लगा चुका है। युवक का कहना है कि उसके सैंपल की हिसार से बाहर यदि जांच करवाई जाए तो सही रिपोर्ट मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *