कोरोना का संक्रमण रोकने कमिश्नर स्वयं कर रहे 24 घंटे मॉनिटरिंग

रायपुर
कोरोना से नागरिकों को सतर्क करने और स्वच्छता के सभी प्रबंध सुनिश्चित करने नगर निगम की पूरी टीम इस समय 24&7 घंटे सड़कों पर है, कमिश्नर श्री सौरव कुमार स्वयं हर कार्यवाही की सीधी मॉनिटरिंग कर दिशा निर्देश दे रहे हैं।

कोरोना के फैलाव से रायपुर को सुरक्षित रखने जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में नगर निगम पुलिस व स्वास्थ्य अमला चाक-चौबंद व्यवस्था में दिन-रात जुटा हुआ है। नागरिकों को अफवाहों से दूर रहने व बचाव के संबन्ध में उपयोगी जानकारी देने के लिए शहर की स्वच्छता अमले में लगे वाहनों, आईटीएमएस के पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, स्ट्रीट रेडियो, रेडियो चैनल्स, होर्डिंग, पंपलेट का सहारा लिया जा रहा है।

रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के साथ मिलकर नगर निगम सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर अपने संदेशों के जरिए लोगों को व्यक्तिगत स्वच्छता बरतने, भीड़-भाड़ व सभी तरह के आयोजनों से दूर रहकर घर पर रहने की सलाह दे रहा है। साथ ही जोन कमिश्नर की अगुवाई में बने दस्ते कालाबाजारी रोकने, धारा 144 के अनुपालन में दवा, सब्जी, अनाज, दूध-दुकान, किराना-दुकान, पेट्रोल पंप को छोड़कर शेष सभी दुकानों को बंद करा कर लोगों को घरों में रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। नगर निगम का स्वास्थ्य अमला शहरी आजीविका मिशन की महिलाओं के माध्यम से  मॉस्क तैयार करा रहा है। वहीं सफाई अमला पूरी ताकत से स्वच्छता के सभी प्रबंध सुनिश्चित करते हुए एल्कोहलिक स्प्रे, नालियों में दवाओं का छिड़काव करने अपने दस्ते को तैनात किया है। नगर निगम नागरिकों की सेवा में इस समय सड़कों पर है, इसलिए लोगों से यह भी अपील की जा रही है कि अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न जाएं और जिला प्रशासन नगर निगम और पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *