कैलाश विजयवर्गीय की चुनाव आयोग में शिकायत, प्रचार करने पर बैन लगाने की मांग

इंदौर 
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की चुनाव आयोग में शिकायत की है. कांग्रेस का आरोप है कि एक धर्म विशेष के मतदाताओं को लेकर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आपत्तिजनक बयान दिया है. इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने भोपाल लोकसभा सीट के मतदाताओं के संबंध में कहा था कि 'अब हिन्दुओं को तय करना है कि हिन्दू आतंकवादी है या नहीं है? इसका जवाब अपने वोट के माध्यम से दें'.

कांग्रेस का कहना है कि विजयवर्गीय का ये बयान आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. क्योंकि चुनावों में धर्म विशेष के नाम पर वोट नहीं मांगा जा सकता है. आदर्श आचार संहिता को तोड़ने वाले विजयवर्गीय के बयान की शिकायत प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने चुनाव आयोग से की है.

कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी भोपाल सीट पर धार्मिक ध्रुवीकरण का प्रयास कर रही है. वहीं कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के ध्रुवीकरण के प्रयास को राजधानी के जागरूक मतदाता विफल कर देंगे.

नीलाभ शुक्ला ने कहा कि ‘हमारी मांग है कि जिला निर्वाचन कार्यालय भी इस बयान का संज्ञान लेकर कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराए’. साथ ही चुनाव आयोग से विजयवर्गीय के चुनाव प्रचार रोक लगाने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *