केबीसी: 12.50 लाख के सवाल का दिया गलत जवाब, गंवा दी जीती रकम

 
मुंबई 

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में गुरुवार को डॉक्टर सुरभि गुंजन दवे हॉट सीट पर पहुंचीं. गुंजन दवे ने शो के होस्ट और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को बताया कि उनके पास 9 डिग्री हैं. गुंजन ने बताया कि वह एक और डिग्री लेना चाहती हैं. हालांकि अमिताभ बच्चन ने इसका बहुत ही शानदार जवाब दिया. अमिताभ ने कहा कि आपके पास 9 डिग्री हैं और हमारे पास एक भी डिग्री नहीं है.

अमिताभ बच्चन ने खेल की शुरुआत की और गुंजन दवे ने सवालों के जवाब देने शुरू किए. गुंजन दवे के सामने 12 लाख 50 हजार रुपए के लिए अमिताभ बच्चन ने सवाल पेश किया और इसी सवाल का उन्होंने गलत जवाब भी दिया. सवाल था- पारसी पवित्र अग्नि को करीब 300 सालों तक कहां रखा गया था, जिसे बाद में बलसार और 1742 में इसके वर्तमान जगह, उदवाड़ा में, स्थानांतरित कर दिया गया था?
 
शो के नियम के हिसाब से सवाल के चार ऑप्शन भी दिए गए- A. नवसारी, B. पाटन, C. संजान, D. नाडियाड. गुंजन दवे को अमिताभ बच्चन ने बताया कि आप 6 लाख 40 हजार रुपए जीत चुकी हैं अगर आप इसका सही जवाब देती हैं तो 12 लाख 50 हजार रुपए जीतेंगी, लेकिन गलत जवाब देने पर आप 3 लाख 20 हजार पर आ जाएंगी. हालांकि गुंजन दवे ने सवाल का जवाब देना ही मुनासिब समझा और उन्होंने C. संजान को चुना, लेकिन यह गलत जवाब था. इस सवाल का सही जवाब A. नवसारी था.

सवाल के गलत जवाब से साथ ही गुंजन दवे वापस 3 लाख 20 हजार रुपए पर आ जाती हैं. अमिताभ बच्चन गुंजन दवे को हौसला देते हैं और कहते हैं कि इतनी राशि भी कोई कम नहीं है. आप बहुत अच्छा खेलीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *