केंद्रीय मंत्री बोले- योगी सरकार ने कांग्रेस को किया बेनकाब

गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों को बस उपलब्ध कराने को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सियासी घमासान तेज हो गया है. केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद से सांसद वी. के. सिंह ने कांग्रेस के बस उपलब्ध कराने के दावे करने पर करारा हमला बोला है. हालांकि अब तक मजदूरों को कोई राहत नहीं मिल पाई है.

कांग्रेस पार्टी के दावे पर बुधवार को केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह ने कहा, 'मैं कल से सुन रहा हूं कि कांग्रेस 500 बसें गाजियाबाद भेज रही है. बुधवार को मैंने इसकी सच्चाई जानने के लिए जांच की, लेकिन तब तक कोई बस नहीं आई. अब कांग्रेस का कहना है कि बसें आगरा बॉर्डर पर हैं.' इस दौरान बीजेपी नेता वी. के. सिंह ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ भी की.

केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह ने कहा, 'यूपी बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए पर्याप्त बसें है, जिनका इंतजाम उत्तर प्रदेश सरकार ने किया है. पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र से प्रवासी मजदूर पैदल आ रहे हैं. इन प्रवासी मजदूरों के लिए पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र की सरकारें बसों का इंतजाम नहीं कर रही है.'

पंजाब और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार है, जबकि महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है. केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, 'कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों को लेकर राजनीति कर रही हैं. मैं योगी सरकार की सराहना करता हूं कि उसने प्रियंका गांधी की इस राजनीति को बेनकाब किया है.'

दरअसल, कांग्रेस ने प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने के लिए योगी सरकार को लिस्ट दी थी और इजाजत मांगी थी. जब योगी सरकार ने कांग्रेस की बसों की लिस्ट की सच्चाई का पता लगाया, तो कई वाहनों के थ्री व्हीलर और टू व्हीलर होने की बात सामने आई. इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *