कूनो पालपुर में शेर लाने में असफल रहे भाजपा सांसद, अब कांग्रेस ने खेला यह दांव

श्योपुर 
मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के विकास में बड़ी उम्मीद माने जाने वाले श्योपुर के कूनो पालपुर अभयारण में तमाम तैयारियां पूरी करने के बाद भी गुजरात के गिर से शेर नहीं लाए जा सके. कूनों में सिंह नहीं आने से पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार और व्यापार की उम्मीद लगाकर बैठे तमाम लोगों के हाथ निराशा लगी है. जिले में युवा वर्ग की निराशा और नाराजगी साफ दिखाई दे रही है. आपको बता दें कि तत्कालीन भाजपा सरकार ने कूनों में गुजरात के गिर से शेर लाकर यहां पर्यटन व्यवसाय को बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन अब भाजपा नेताओं के खिलाफ जिले के युवाओं में रोष है.

श्योपुर के युवा वोटर की यह निराशा भाजपा को लोकसभा चुनाव में भी भारी पड़ सकती है. क्षेत्रीय सांसद अनूप मिश्रा ने पिछले लोकसभा चुनाव में कूनों में गुजरात से शेर लाने के मुद्दे को जनता के बीच लाकर वोट मांगकर अच्छे मतों से जीत हांसिल की थी, लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्होंने कूनों में शेर लाने के मुद्दे पर कोई कदम नहीं उठाया, जिससे श्योपुर के युवा मतदाता सांसद से नाराज है.

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के साथ ही कूनो पालपुर में शेर लाने की योजना पर काम शुरू कर लोगों को नई उम्मीद बंधाई है और श्योपुर में कांग्रेस इसे लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाकर भाजपा को घेरने की तैयारी में हैं. वरिष्ठ पत्रकार भरत शर्मा जिले के विकास के लिए कूनो में बब्बर शेर लाने को बेहद जरुरी मान रहे हैं. अब कांग्रेस भाजपा सांसद को जिले के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाकर घेरने की तैयारी कर रही है, वहीं इस पर सफाई देते हुए भाजपा नेता कूनो में शेर शिफ्टिंग नहीं होने की वजह पार्क की अधूरी तैयारी बता रहे हैं, जबकि वन्यजीव एक्सपर्ट मानते हैं कि कूनो शेरों के लिए बेहतर स्थान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *