कुशवाहा बोले- अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए मंगल पांडे से इस्तीफा मांग रहे नीतीश

पटना
बिहार में चमकी बुखार से 170 से अधिक बच्चों की मौत पर बिहार में सियासत जारी है. इसी मामले को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगा है. उन्होंने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री अपनी विफलता को छिपाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का इस्तीफा मांग रहे हैं.

कुशवाहा ने कहा कि बिहार सरकार की उदासीनता के कारण बच्चों की लगातार मौत होती रही और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसपर ध्यान नहीं दिया. ध्यान दिया होता तो आज इतने बच्चों की मौत नहीं हुई होती.

रालोसपा प्रमुख ने कहा कि उस इलाके में पहले भी बच्चों की मौतें होती रही हैं, लेकिन पिछले 15 वर्षों से सत्ता में रही नीतीश सरकार ने इसपर ध्यान नहीं दिया. अब हमलोग नीतीश की अंतरात्मा जगाने के लिए जनता के बीच जाएंगे.

उन्होंने कहा इसी के लिए वे 2 जुलाई से मुजफ्फरपुर से पदयात्रा निकालेंगे और 6 जुलाई को पटना में संपन्न करेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी इस यात्रा का नाम 'नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ' होगा.

कुशवाहा ने मंगल पांडे से इस्तीफा मांगने की खबरों पर कहा कि जब जब नीतीश सरकार में ऐसी घटनाएं हुईं, और सरकार कठघरे में खड़ी नजर आई, नीतीश वहां से निकलने का रास्ता खोज लिए. अपनी विफलता को छुपाने के लिए मंगल पांडेय का इस्तीफा मांग रहे हैं, लेकिन इस बार हम ऐसे नही होने देंगे नीतीश कुमार के चेहरे को बेनकाब कर के रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *