बिहार से किडनैप करके ले जा रहे थे दिल्ली, चकमा देकर रेलवे पुलिस के पास पहुंचा बच्चा

चंदौली
बिहार से अपहरण कर ले जाया जा रहा एक बच्चा अपहर्ताओं को चकमा देकर फरार होने के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंच गया। इस बच्चे के बारे में किसी यात्री ने जीआरपी और आरपीएफ को सूचना दी। रेलवे सुरक्षाबल ने इस बच्चे को चाइल्ड लाइन के हवाले करने के साथ परिजन को सूचना दी। परिजन के पहुंचने के बाद बच्चे को उन्हें को सौंप दिया गया है।

चाइल्ड लाइन के प्रवक्ता ने बताया कि बिहार के सासाराम जिले का निवासी 10 साल का अमृत सागर परिवार के साथ आदर्श कॉलोनी में रहता था। गुरुवार को बच्चा घर के बाहर खेल रहा था, तभी दो व्यक्ति आए और उसको कुछ नशीला पदार्थ प्रसाद के नाम पर खिला दिया। बच्चा बेहोशी की हालत में चला गया। किडनैपर उसे दिल्ली ले जाने के लिए शुक्रवार की सुबह सासाराम रेल जंक्शन पर ले आए। उसको ट्रेन में बैठाने के बाद बच्चे के लिए कुछ खाने-पीने के लिए लेने चले गए।

इसी बीच बच्चा बाथरूम जाने के बाद वहां से निकल गया। बच्चा दूसरे प्लैटफॉर्म पर खड़ी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पर चढ़ गया। चलती ट्रेन में उसने एक महिला सहयात्री को पूरी घटना बताई तो उसने मुगलसराय कंट्रोल को फोन करके मामले से अवगत कराया। जिसकी सूचना पर पुलिस ने बच्चे को रेस्कयू किया। बच्चे के बारे में सूचना पाकर पहुंचे बच्चे के पिता आनंद कुमार ने बताया कि वह केनरा बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। गुरुवार की शाम से उनके घर मातम पसरा था, शुक्रवार को सबेरे बच्चे के बारे में सूचना मिलने के बाद वह भागे-भागे पहुंचे। बच्चे को पाकर उन्होंने आरपीएफ और जीआरपी को दिल से धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *