कुत्ते ने अपनी जान दे दी पर कोबरा से बचा ली मालिक की जान

कोयंबटूर
कहते हैं कुत्ता इंसान का सबसे वफादार दोस्त होता है। ऐसे ही एक कुत्ते ने अपनी जान देकर अपने मालिक की जान बचा ली। मालिक को काटने जा रहे कोबरा को देखकर कुत्ता कोबरा पर टूट पड़ा और उसे मार डाला। इस दौरान कोबरा ने कुत्ते को कई बार काटा जिससे उसकी मौत हो गई।

घटना तंजावुर जिले के कुंभकोणम की है। नटराजन के घर में एक पांच साल का पपी नाम का कुत्ता पला था। नटराजन ने बताया कि वह पेशे से एक किसान हैं। वह सुबह अपने खेतों में थे तभी उनकी नजर एक पांच फीट लंबे कोबरा पर पड़ी। कोबरा उनके सामने फन उठाए बैठा था। वह उसे देखकर डर गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। तभी उनके पपी को शायद कुछ एहसास हुआ और वह तेजी से भौंकते हुए कोबरा की तरफ दौड़ा।

पपी ने कोबरा पर अटैक कर दिया। नटराजन ने बताया कि कोबरा पपी से लिपट गया। वह लगातार उसे काटने लगा लेकिन पपी ने उसे दांत से जकड़ लिया और दोनों में उठा-पटक होने लगी। आखिरकर पपी ने कोबरा को मार दिया। वह बहुत खुश हुए। उन्हें एहसास नहीं था कि कोबरा ने पपी को काट लिया है। वह उसे लेकर घर चले गए।

घर आकर उन्होंने परिवारवालों से सारी बात बताई। सब लोग पपी की वफादारी और बहादुरी पर खुश होकर उसे प्यार कर रहे थे तभी वह अचानक बेसुध होने लगा। वह लोग उसे लेकर अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नटराजन ने बताया कि पपी एक साल का था तब वह उसे घर लेकर आए थे। वह परिवार के सदस्य की तरह ही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *