किराना के बहाने महुआ का अवैध परिवहन, लोरमी पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवाई

मुंगेली
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में पुलिस को लगातार अवैध महुआ शराब (Mahua Liquor) बिकने और बनाए जाने की शिकायत मिल रही थी. इस पर लगाम लगाने और कार्रवाई के लिए एसपी डी श्रवण ने सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिए थे. वहीं लोरमी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली जब बिलासपुर से किराना सामाग्री परिवहन की अनुमति पर गए मेटाडोर में महुआ (जिससे देशी शराब बनाई जाती है)लाने की शिकायत मिली.

शिकायत मिलने के बाद लोरमी पुलिस की टीम ने वाहन की जांच की और वाहन में किराने के सामान के बीच महुआ की बोरियां रखी हुई थी. इसकी पूछताछ पर वाहन मालिक धीरज जायसवाल द्वारा गोलमोल जवाब देने पर वाहन को थाने लाया गया. महुआ सहित वाहन की जब्ती कार्रवाई कर पुलिस पूछताछ में जुट गई. लोरमी थाने के एसआई आलोक सुबोध ने बताया कि लॉकडाउन में सभी वाहनों का आवागमन बन्द हैं. ऐसे में कुछ विशेष वाहनों को राशन किराने के सामान लाने के लिए पास बनाकर अनुमति दी गई है. लेकिन वाहन मालिक इन सबका नाजायज फायदा उठाते हुए गलत कार्यों में भी वाहनों का दुरुपयोग करने में जुटे हैं. इसकी सूचना पर कार्रवाई हुई. वहीं बिलासपुर से पंडरिया जाते दो औऱ वाहन को जब्त कर  विधिवत कार्रवाई की गई.

आमतौर पर महुआ की डिमांड इतनी नहीं रहती लेकिन लॉकडाउन में शराब दुकानें सभी बन्द हैं जिससे मुंगेली-लोरमी सहित ग्रामीण इलाके में महुआ से बनाए जाने वाले शराब की मांग काफी बढ़ गई है. लोरमी इलाके का गोड़खामही औऱ ढोलगी गांव महुआ के अवैध शराब के गोरखधंधे के लिए जाना जाता रहा है. वहीं पुलिस के इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से कुछ हद तक शराब के अवैध धंधे पर लगाम लगेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *