काॅग्रेस महामंत्री पूजा ने कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश पर लगाए शारीरिक और मानसिक शोषण के आरोप

दतिया
मध्य प्रदेश में हनीट्रेप मामले के खुलासे के बाद जहां राजनीति गरमाई हुई है, वहीं अब दतिया में कांग्रेस से जुड़े मामला सुर्ख़ियों में आ गया है| इस मामले में गंभीर आरोप कांग्रेस नेता पर लगे हैं और पीड़िता भी कांग्रेस की महामंत्री है। ऐसे में पार्टी के नेता अपनों को बचाने और बदनामी के डर से मामले को दबाने में लगे हैं। दतिया जिला महिला कमेटी की काॅग्रेस महामंत्री पूजा परिहार ने कांग्रेस कार्यकारी जिला अध्यक्ष सुरेश झा पर शारीरिक और मानसिक शोषण के आरोप लगाए हैं। उन्होंने इस संबंध में जिला एसपी से भी शिकायत की है। लेकिन दर दर भटने के बाद भी उनकी तहरीर पर अबतक पुलिस की ओर से कोई खास एक्शन नहीं लिया गया है।

दरअसल, मंगलवार को महिला नेत्री ने एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती से लिखित शिकायत में बताया है कि  कांग्रेस कार्यकारी जिला अध्यक्ष सुरेश झा ने उनसे बहला फुसला कर रिश्ता बनाया और फिर उनके करीब 17 लाख रुपए अलग अलग तरीके से लिए। यही नहीं उसने उनके साथ शारीरिक शोषण भी किया है। बात हनी ट्रेप जैसी ही है लेकिन इस मामले में दोनों काॅग्रेस की राजनीति से जुडे़ हैं। इसलिए नेताओं के बीच लिख पढी को नहीं भूला गया है । महिला नेत्री का आरोप है कि उसने सुरेश झा को कुल 17 लाख रूपये दिए हैं। बदले में सुरेश झाॅ ने 10 लाख का चैक दिया है। लिखित में दो बीघा जमीन और लिखित रकम वापिस के लिए लिखकर दिया गया।

वर्तमान में चैक बाउंस हो चुका है अब काॅग्रेस नेत्री न्याय की गुहार के लिए दर-दर भटक रही हैं। महिला का आरोप है कि वह प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व दतिया प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह के पास सहित दतिया के जिले के सेवढ़ विधायक घनश्यामसिह, भांडेर विधायक रक्षा सिरौनिया, काॅग्रेस नेता राजेन्द्र भारती, दामोंदर यादव के पास कार्यवाही के लिए गयी। सभी नेताओं ने काॅग्रेस की लाज छिपाने के लिए अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की लेकिन प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ने कार्यवाही के लिए दतिया पुलिस अधीक्षक डी कल्याण चक्रवर्ती को लिखा है डी कल्याण चक्रवती ने कहा है कि उन्होंने कार्यवाही के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर डी प्रजापति को लिखा है ।

मामला कुछ दिन पहले काॅग्रेस कार्यालय में उठा तो मीटिंग में बाहर का मामला और काॅग्रेस की बदनामी के चक्कर में दबा दिया गया । प्रभारी मंत्री के समक्ष पहुंचा तो प्रदेश में हनी ट्रेप जैसा मामला सुर्खियों में होने के सुरेश झाॅ को बुलाकर समझाईश देकर रकम लौटाने तक की बात कही गयी थी। लेकिन अब कोई कार्यवाही न होने से आज महिला नेत्री खुलकर मैदान में आ गयी है । महिला आर पी एफ जवान की बेवा पत्नी है और यह रकम उसमें अपने जीवन यापन के लिए रखी हुई थी जिसे उसके पति के दोस्त सुरेश झाॅ ने हड़प लिया है । काॅग्रेस महिला कमेटी की अध्यक्ष गुड्डी अहिरवार का कहना है कांग्रेस नेत्री को न्याय मिलना चाहिए। मामला काॅग्रेस के उच्च पदाधिकारियों के पास पहुॅच चुका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *