कालापीठ में “आपकी सरकार-आपके द्वार शिविर सम्पन्न

भोपाल

'आपकी सरकार-आपके द्वार'' कार्यक्रम का उद्देश्य आमजन की समस्याओं का मौके पर ही शासकीय अमले द्वारा निराकरण करना है। इस कार्यक्रम के जरिये यह कोशिश की गई है कि आमजन को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिये विभिन्न शासकीय कार्यालयों के चक्कर न लगाना पड़े। यह बात नगरीय विकास और आवास मंत्री  जयवर्द्धन सिंह ने आज राजगढ़ जिले के कालीपीठ कस्बे में कार्यक्रम के शिविर में कही। शिविर में 270 आवेदन का स्थल पर ही निराकरण किया गया।

आँगनवाड़ी भवन का भूमि-पूजन

शिविर में मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कालापीठ में करीब पौने आठ लाख की लागत से बनने वाले आँगनवाड़ी भवन का भूमि-पूजन किया। मंत्री सिंह ने कालापीठ में नयी गौ-शाला के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने मण्डी स्थित अस्थायी गौ-शाला का निरीक्षण भी किया। मंत्री
जयवर्द्धन सिंह ने शिविर में मध्यान्ह भोजन के लिये गैस कनेक्शन का वितरण भी किया।

महिला-बाल विकास पर्यवेक्षक और आँगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका के विरुद्ध हुई कार्रवाई

इसके पहले सभी जिला स्तरीय अधिकारी एक साथ बस में बैठकर शिविर में पहुँचे। कलेक्टर सुश्री निधि निवेदिता ने अधिकारियों के साथ कालीपीठ कस्बे का भ्रमण कर नागरिकों की समस्याएँ सुनी और उनके आवेदन लिये। कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान आँगनवाड़ी में बच्चों के नहीं मिलने पर महिला-बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक सुश्री सरस्वती सेंगर को निलंबित, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता छवि सक्सेना और सहायिका निर्मला नामदेव को पद से हटाने के निर्देश दिये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *