कांग्रेस सचिव ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग

भोपाल 
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भारी हार से आहत पार्टी नेताओं ने मध्य प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है. पार्टी के प्रदेश सचिव विकास यादव ने राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिख ज्योतिरादित्य सिंधिया को अध्यक्ष बनाने की मांग की है.

विकास यादव ने आरोप लगाया कि सरकार में पार्टी कार्यकर्ताओं की नहीं चल रही है. इसलिए लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. टीकमगढ़ पहुंचे विकास यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष दो पद एक ही व्यक्ति के पास है. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी जाती है और कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. वहीं किसान कर्ज माफी अधूरी रही है. इसका नुकसान पार्टी को उठाना पड़ा.

प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपे जाने की मांग करते हुए विकास यादव ने कहा कि अगर पार्टी ऐसा नहीं करती है तो हम सब पार्टी के पदाधिकारी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

वहीं, कमलनाथ कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे की मंत्री इमरती देवी ने कहा है कि अब महाराज (ज्योतिरादित्य सिंधिया) को मध्य प्रदेश प्रदेश की कमान मिलनी चाहिए. कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने ग्वालियर में कहा कि मैं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मांग करूंगी कि महाराज को प्रदेश की कमान सौंपें.

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में भी मोदी मैजिक चला. बीजेपी 28-1 से क्लीन स्वीप कर गयी. 28 पर बीजेपी और सिर्फ एक पर कांग्रेस जीत पाई. कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. मोदी की इस सूनामी में सिंधिया घराने की परंपरागत सीट गुना-शिवपुरी भी नहीं बच पायी. कांग्रेस सिर्फ कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा बचा पाई है. सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नतीजा गुना लोकसभा सीट पर देखने को मिला जहां सिंधिया का किला ध्वस्त हो गया.

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस की तरफ से उतरे कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने जीत हासिल की है उन्होंने बीजेपी के नत्थन शाह को हराया है. इसके अलावा छिंदवाड़ा से ही विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जीत हासिल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *