वर्ल्ड कप में खलेगी ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी की कमीः अजहरुद्दीन

 
नई दिल्ली 

चार बार वर्ल्ड कप खेल चुके और विश्व कप में तीन बार कप्तान रह चुके पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि टीम ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को जरूर याद करेगी। उन्होंने कहा कि पंत हालात की फिक्र किए बिना अपने गेम पर ध्यान देते हैं और ताबड़तोड़ रन बनाना जारी रखते हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 की टीम में चयन समिति ने ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है। हालांकि कई दिग्गजों ने बाद में इसका विरोध किया।  

भारत की मौजूदा टीम की मजबूती पर अजहरुद्दीन ने कहा कि टीम के पास अच्छे ओपनर हैं जो विराट कोहली की काफी मदद करते हैं। उन्होंने कहा, 'लगता है विजय शंकर चौथे नंबर पर बैटिंग करेंगे और हार्दिक पंड्या का एक्स फैक्टर भी टीम के काम आएगा। टीम के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं। वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बूमराह सबसे अच्छे गेंदबाज हैं।' अजहरुद्दीन ने हमारे सहयोगी  से बत करते हुए कहा कि कुलदीप, चहल और जडेजा स्पिन अटैक करने में माहिर हैं। अगर वे कूल रहते हैं तो किसी भी टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। 

पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान की टीम के बारे में कहा कि रियाज और मोहम्मद आमिरी की वापसी के बवजूद भारतीय टीम उनकी फेवरिट है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली जरूर लीग स्टेज में महत्वपूर्ण टूर्नमेंट जीतेंगे। अजहरुद्दीन ने कहा कि न्यू जीलैंड की बात करें तो हमेशा यह टीम मजबूत रही है लेकिन यह दुर्भाग्य ही है कि एक बार भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है। 'मुझे उम्मीद है कि केन विलियम्सन, रोस टेलर और उनके सहयोगी अच्छे क्रिकेट का प्रदर्शन करेंगे।' उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा भारत भी इस बार ट्रोफी का मजबूत दावेदार है। 

खुद की कप्तानी वाले वर्ल्ड कप को याद करते हुए अजहरुद्दीन ने कहा, 'हमने अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन इतना अच्छा नहीं खेल पाए कि ट्रोफी जीत पाते। 1996 में हमारे पास जीतने का अच्छा मौका था लेकिन सेमीफाइनल में हम श्री लंका से हार गए। ऑस्ट्रेलिया पांच बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है और भारत ने दो बार जीत दर्ज की है। मुझे लगता है कि 1996 और 1987 की ट्रोफी हमारे हाथ से फिसल गई। दोनों बार अच्छे मौके थे लेकिन सेमीफाइनल में हारना महंगा पड़ गया।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *