कांग्रेस विधायक सहित 9 को बिलासपुर हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ की बिलासपुर हाई कोर्ट ने रायगढ़ जिले के लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र से विधायक सहित 9 को नोटिस जारी किया है. कांग्रेस विधायक चक्रधर सिंह सिदार, राज्य निर्वाचन, रायगढ़ निर्वाचन और अन्य सभी को नोटिस जारी कर मार्च तक जवाब कोर्ट ने मांगा है. बहुजन मुक्ति पार्टी प्रत्याशी तारीका तरंगिनि ने हाई कोर्ट में चुनाव याचिका लगाई है. याचिका में कहा है कि 3 नवंबर को गलत तरीके से निर्वाचन आयोग ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था. इसके खिलाफ ही याचिका दायर की गई है.

इसके अलावा हाई कोर्ट ने प्रदेश में हुए 2018 विधानसभा चुनाव में कोरबा के पाली-तानाखार सीट से निर्वाचित कांग्रेस विधायक मोहित राम केरकेट्टा के खिलाफ दायर की गई इलेक्शन पिटीशन पर सुनवाई के बाद नोटिस जारी किया है. हाई कोर्ट जस्टिस गौतम भादुडी के सिंगल बैंच ने विधायक मोहित राम केरकेट्टा, राज्य निर्वाचन आयोग,केंद्रीय निर्वाचन आयोग, कोरबा निर्वाचन और अन्य सभी प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर 29 मार्च तक जवाब-तलब किया है.

बता दें कि पाली तानाखार से कांग्रेस प्रत्याशी मोहित राम केरकेट्टा ने जीत हांसिल किया था. वहीं से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी हीरा सिंह मरकाम पराजित हो गए थे. मरकाम ने हाई कोर्ट में इलेक्शन पिटीशन दायर कर कहा कि चुनाव में नामांकन के समय शपथपत्र में मोहित राम केरकेट्टा ने अपने आपराधिक प्रकरणो को छिपाया है, जो कि नियमानुसार गलत है. मामले में आज की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने विधायक मोहित राम केरकेट्टा समेत चुनाव आयोग और सभी प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *