कांग्रेस मे मचे घमासान को थामने अब हाईकमान ने मोर्चा संभाला

भोपाल
एमपी में कांग्रेस मे मचे घमासान को थामने अब हाईकमान ने मोर्चा संभाल लिया है। सभी को सख्त हिदायद दी गई है जो भी बात तो वह पार्टी फोरम में आकर कहे, यूं एक दूसरे पर बयानबाजी ना करे। इसी बीच दिल्ली पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी समर्थकों को शांत रहने को कहा है।ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक और भोपाल जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा घाडगे ने बताया कि सिंधिया ने किसी भी प्रकार के प्रदर्शन न करने की हिदायत दी है।  

सिंधिया ने गुरुवार को समर्थकों से पीसीसी चीफ के लिए उनके पक्ष में चलाए जा रहा अभियान बंद करने को कहा। सिंधिया ने कहा, मेरे पक्ष में जो प्रदर्शन, हवन-पूजन व बयानबाजी चल रही है, वे तत्काल बंद होनी चाहिए। इस फरमान के बाद समर्थकों ने प्रदर्शन बंद कर दिए और भोपाल में लगे पोस्टर हटा दिए।सिंधिया ने समर्थकों को फटकार लगाते हुए कहा है कि अब किसी भी तरह की हरकत नहीं होना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष के मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी जो फैसला करेंगे, वह सब को मंजूर होगा। इसी के चलते आज से चलाया जाने वाला हस्ताक्षर अभियान भी कैंसिल कर दिया गया है।वही स्थानीय नेताओं ने भी चुप्पी साध ली है।

बता दे कि बीते कई दिनों से समर्थक सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग पर अड़े हुए थे। कुछ समर्थक नेताओं ने इस्तीफा दे दिया था, कई धरने पर बैठ गए थे, तो कईयो ने तो मुख्यमंत्री और विधायक-मंत्रियों के क्षेत्र में आने पर काले झंड़े दिखाने की धमकी दे डाली थी। इस बीच पोस्टर वार जमकर जारी रहा, आंदोलन की धमकियां भी मीडिया में सुर्खियां बटोरती रही। पार्टी की जमकर देशभर में किरकिरी भी हुई, जिसके चलते हाईकमान नाराज हो गई थी और उन्होंने सभी को सख्त हिदायद दी। इसके बाद सिंधिया ने भी प्रदर्शन बंद करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *