कांग्रेस में बढ़ा संकट, मनाने के लिए राहुल से मिले प्रियंका-गहलोत, मोईली ने किया बचाव

 नई दिल्ली
कांग्रेस में हार के बाद हड़कंप मच गया है. राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं तो वहीं पार्टी के नेता उन्हें मनाने के लिए पहुंच रहे हैं. मंगलवार को राहुल के आवास पर मिलने वालों का तांता लगा रहा, प्रियंका गांधी, अहमद पटेल, सचिन पायलट समेत कई बड़े नेता उनसे मिलने पहुंच रहे हैं. लोकसभा चुनाव में मात्र 52 सीटों पर सिमटने वाली कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है, कई प्रदेश अध्यक्ष अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं.
राहुल के बचाव में उतरे वीरप्पा मोईली
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोईली ने राहुल गांधी के बचाव में ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि जब 2014 में कांग्रेस को हर कोई छोड़ने को तैयार था, तो राहुल ने अकेले दम पर कांग्रेस को उभारा.
सिर्फ 1 महीने अध्यक्ष बने रहेंगे राहुल गांधी!
सूत्रों की मानें तो मंगलवार को आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के एक बड़े नेता से कहा है कि आप एक महीना ले लीजिए, लेकिन मेरा विकल्प ढूंढ लीजिए. उन्होंने कहा है कि मैं पद छोड़ने के लिए मन बना चुका हूं. राहुल ने कहा है कि प्रियंका गांधी को इन सभी से दूर रखना चाहिए, किसी भी हालत में मेरी जगह वह अध्यक्ष नहीं बनेंगी. राहुल गांधी ने कहा है कि मैं लोकसभा में पार्टी का नेतृत्व करने को तैयार हूं. उन्होंने कहा है कि किसी अन्य भूमिका में भी मैं काम कर सकता हूं, पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करता रहूंगा. लेकिन अध्यक्ष नहीं रहूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *