कांग्रेस ने दिल्ली में फाइनल किए नाम, चांदनी चौक से लड़ सकती हैं शीला दीक्षित

नई दिल्ली

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच लंबे समय से चली आ रही अटकलों पर विराम लगता नजर आ रहा है. कांग्रेस और AAP के बीच गंठबंधन को लेकर सहमति नहीं बन सकी. अब सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की सभी 7 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार खड़े करने का फैसला कर लिया है. इन सभी सीटों के लिए नाम फाइनल किए जा चुके हैं.

बताया जा रहा है कि शीला दीक्षित चांदनी चौक से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं. इससे पहले उनका नाम पूर्वी दिल्ली सीट से चल रहा था लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब उनका नाम चांदनी चौक के लिए लगभग तय कर दिया गया है. कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के सभी संसदीय सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का फैसला कर लिया है. कांग्रेस इस संबंध में रविवार को औपचारिक घोषणा कर सकती है.

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक नई दिल्ली से अजय माकन, चांदनी चौक से दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, नॉर्थ वेस्ट की आरक्षित सीट से राजेश लिलोठिया या राजकुमार चौहान, नॉर्थ ईस्ट से जेपी अग्रवाल, साउथ दिल्ली से रमेश कुमार और वेस्ट दिल्ली से सुशील कुमार को कांग्रेस लोकसभा चुनाव में उतार सकती है.

बता दें इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि सीटों में आम सहमित न बन पाने के कारण आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए कांग्रेस तैयार नहीं हुई.

सीट शेयरिंग पर नहीं बन पा रही सहमति

इस संबध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों पर 4-3 फॉर्मूला पर आम आदमी पार्टी से बात चल रही थी. अगर आम आदमी पार्टी इस फॉर्मूला से तैयार है तो कांग्रेस भी तैयार है. लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है कि कांग्रेस और आप बिना गठबंधन के चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *